अफ़ग़ानिस्तान: शिया मस्जिद पर आत्मघाती हमला, 20 की मौत

अफ़ग़ानिस्तान में शुक्रवार को एक मस्जिद में आत्मघाती धमाके से भारी तबाही मच गई. इस धमाके में 20 से ज्यादा लोगों की जान चले गई, जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. अफ़ग़ानिस्तान के पुलिसबल ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहाँ उनका उपचार चल रहा है, बताया जा रहा है कि घयलों में से कुछ की हालत नाज़ुक है.

यह हमला पूर्वी अफ़ग़ानिस्तान में गारदेज़ शहर की एक शिया मस्जिद में उस समय हुआ, जब जनता जुम्मे की नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद पहुंची थी. बताया जा रहा है कि नमाज़ियों को निशाना बनाकर ही यह हमला किया गया है. पुलिस अफसर राज मोहम्मद मंदोजाई ने बताया कि हमले के वक्त मस्जिद में जुमे की नमाज चल रही थी, दोपहर 2 बजे एक हमलावर ने नमाज़ के दौरान ही खुद को उड़ा लिया.

आपको बता दें कि आतंकी संगठन अफगानिस्तान सरकार पर बातचीत के लिए दबाव बना रहे हैं, पिछले कुछ महीनों में आईएस और तालिबान ने सुरक्षाबलों और सरकारी इमारतों को निशाना बनाते हुए हमले तेज कर दिए हैं. इससे पहले  इससे पहले 22 जुलाई को काबुल एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमले में 23 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं, जून में आईएस ने जलालाबाद और काबुल में सरकारी इमारतों पर हमला किया था, इनमें 40 से ज्यााद लोग मारे गए थे.

Facebook Comments