Sunday Special : जानिए कौन है आफरीन शेख, जिसकी PM मोदी ने की तारीफ

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक ‘मन की बात’ कार्यक्रम में विभिन्न परीक्षाओं में सफलता का झंडा गाडऩे वाले उन प्रतिभागियों को बधाई दी जिन्होंने विषम परिस्थितयों में भी कामयाबी हासिल की। उन्होंने कहा कि देश के किसी भी हिस्से से यदि कोई सराहनीय घटना की जानकारी मिलती है तो उन्हें ऊर्जा और प्रेरणा मिलती है। इनमें से एक नाम गुजरात के अहमदाबाद के ऑटो चालक की बेटी अफरीन शेख का भी था। जिसे सुन आफरीन की खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहा, उन्हे विश्वाश ही नहीं हुआ कि पीएम ने उनकी सराहना की है।
PunjabKesari
गुजरात बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में टॉप करने वाली आफरीन शेख ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। पीएम ने मन की बात में मेरा नाम लिया है, मेरे लिए ये बहुत बड़ा मौका है। मेरी पूरी मेहनत सफल हुई। उन्होंने कहा कि वो इस बात में विश्वास करती हैं कि जीतने वाला कभी भी हार नहीं मानता है और हार मानने वाले कभी भी जीतते नहीं हैं। अफरीन के पिता शेख मोहम्मद हमजा एक ऑटो ड्राइवर हैं और उन्होंने बेहद कठिनाइयों में रहकर पढ़ाई की और इतनी बड़ी कामयाबी हासिल की।
PunjabKesari
गुजरात में दसवीं बोर्ड का रिजल्ट आने के बाद आफरीन शेख का नाम चर्चा में आया। आफरीन ने गुजरात बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 98.31 प्रतिशत अंक हासिल किए। आफरीन आगे चलकर मेडिकल की पढ़ाई करना चाहती है। उनका मानना है कि डॉक्टर बनकर वह दूसरों के दर्द का इलाज कर उनके जीवन में खुशियां ला सकती हैं।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम में आफरीन शेख का नाम लेते हुए कहा था कि उन्होंने अपने मजबूत आत्मविश्वास और लगन के चलते कठिनाइयों को पार किया और सफलता हासिल की। आफरीन के पिता मोहम्मद हमजा ने बताया कि उन्होंने कभी बेटी और बेटे में फर्क नहीं किया और यही वजह है कि उनकी बेटी की वजह उन्हें वो सम्मान मिला, जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी।

Facebook Comments