श्रीलंकाई स्पिनरों ने गॉल टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को चटाई धूल

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के गॉल में खेले जा रहे पहले मुकाबले में श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को 278 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 126 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में भी सिर्फ 73 रनों पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर दिलरुवान परेरा ने 32 रन देकर 6 विकेट झटके। वहीं, अनुभवी रंगना हेराथ को 3 और संदाकन को एक सफलता मिली।

श्रीलंका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने बनाया अपना न्यूनतम टेस्ट स्कोर
दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने सबसे ज्यादा नाबाद 22 रन बनाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1992 में वापसी करने वाली दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका में जाकर अब तक का अपना सबसे न्यूनतम स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में सिर्फ  73 रनों पर सिमट गई। इससे पहले वह टीम इंडिया के खिलाफ 2015 में महज 79 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

श्रीलंका का सिर्फ एक बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका की दोनों पारी पर पड़ा भारी
दक्षिण अफ्रीका ने अपने 20 विकेट सिर्फ 199 रनों पर गंवा दिए। वहीं श्रीलंका के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने दोनों पारियों को मिलाकर 218 रन बनाए। इस तरह परूी दक्षिण अफ्रीकी टीम श्रीलंका के एक बल्लेबाज के बराबर स्कोर भी नहीं बना सकी। उसने श्रीलंकाई स्पिनरों के आगे पूरी तरह आत्मसमर्पण कर दिया, दक्षिण अफ्रीका के 20 में से 17 विकेट स्पिनर्स ने लिए।

Facebook Comments