शाहिद अफरीदी और शाहीन अफरीदी के बाद अब तीसरे अफरीदी की क्रिकेट विश्व में चर्चा

शाहिद अफरीदी और शाहीन अफरीदी के बाद अब क्रिकेट विश्व में एक और अफरीदी का नाम चर्चा में हैं. शाहिद अफरीदी के भतीजे इरफ़ान अफरीदी आज से ओमान में होनेवाली आईसीसी विश्व कप क्रिकेट लीग के तीसरे डिवीज़न के मैचों में युगांडा की ओर से खेलेगे. 33 वर्षीय इरफ़ान अफरीदी बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाडी हैं.

शाहिद अफरीदी और शाहीन अफरीदी के बाद अब तीसरे अफरीदी की क्रिकेट विश्व में चर्चा

कराची में जन्मे इरफान अफरीदी ने पिछले साल इसी टूर्नामेंट में युगांडा की ओर से मलेशिया के खिलाफ शानदार 108 रनों की पारी खेली थी और मैन ऑफ़ दी मैच बने थे. अप्रैल 2018 में बरमूडा के खिलाफ खेले गए मैच में इरफ़ान अफरीदी ने 23 देकर 6 विकेट लिए थे.

उसके अगले मैच में वनौतू रिपब्लिक के खिलाफ इरफान अफरीदी ने 53 रन बनायें थे और 3 विकेट भी लिए थे. अप्रैल में खेले गए इस टूर्नामेंट में उन्होंने 6 मैचों सबसे ज्यादा 15 विकेट लिए थे.

2018-19 आईसीसी विश्व टी-20 अफ्रीका के क्वालीफायर मैच में इरफ़ान ने रवांडा के खिलाफ 5 विकेट लिए थे और 12 रन बनाकर मैन ऑफ़ दी मैच अवार्ड जीता था. इस टूर्नामेंट में भी इरफ़ान ने 13 विकेट लिए थे और सबसे बेहतरीन गेंदबाज साबित हुए थे. अब इस बार इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन कैसा रहता हैं यह देखना होंगा.

शाहिद अफरीदी ने इरफ़ान को युगांडा में व्यापार में करने के लिए भेजा था. इरफ़ान अफरीदी युगांडा में कार एक्सपोर्ट और इम्पोर्ट का कारोबार करते थे. युगांडा में आने के बाद इरफ़ान ने क्रिकेट खेलना शुरू किया और अब एक बेहतरीन ऑलराउंडर बन कर उभरे हैं.

Facebook Comments