अगर सप्ताह के इन सात दिनों में किये ये कार्य तो आप कुछ पलों में ही हो जायेगे बर्बाद ……

सप्ताह के हर एक दिन से कुछ न कुछ मान्यताएं जुड़ी हुई हैं उसी प्रकार गुरुवार और शनिवार से भी कुछ ऐसा रहस्य जुड़ा हुआ है जो आपको कुछ पलों में ही बर्बाद भी कर सकते है. 

एक हफ्ते में सात दिन होते है और इन दिनों का अपना ही मत्व होता है. ऐसा माना जाता है की प्रत्येक दिन के हिसाब से अगर आप कुछ कार्यों को करते है तो उससे आपको बर्बाद होने का खतरा भी बढ़ जाता है, खासकर गुरुवार और शनिवार को.

गुरुवार को बृहस्पतिवार भी कहा जाता है, इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा और आराधना को विशेष महत्त्व माना जाता है. पुराणों में इस दिन को धर्म का दिन कहा जाता है. इस दिन महिलाओं को बल धोने और किसी भी प्राणी को बाल कटवाने की सख्त मनाही होती है. इस दिन शेविंग और नाखून भी नहीं काटने चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से आयु कम होती है. गुरुवार को घर से मकड़ी के जाले को साफ करने से दरिद्रता और धन की हानि होती है.

 

शनिवार को काले तिल नहीं खरीदने चाहिए इससे बनते हुए कार्यों में बढ़ा उत्पन्न होती है. इस दिन काले रंग के जूते भी नहीं खरीदने चाहिए साथ ही इस दिन लोहे का सामान और तेल तथा ईंधन आदि खरीदना भी वर्जित माना जाता है ऐसा करने से परिवार को कष्ट होता है. शनिवार को झाड़ू घर में लाने से दरिद्रता का आगमन होता है

Facebook Comments