लुफ्थांसा एयरलाइन्स की एयर होस्टेस की हत्या, पति पर पुलिस को शक..दहेज का था मामला

राजधानी दिल्ली के हौजखास इलाके में घर की तीसरी मंजिल से गिरकर एक एयर होस्टेस की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। महिला के पति ने दावा किया था कि ये एक खुदकुशी है। जबकि महिला के घरवालों ने दामाद पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और इसे एक हत्या बताया, जिसके बाद आईपीसी की धारा 304बी (दहेज) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

एफआईआर दर्ज
आईपीसी की धारा 304 बी के तहत एफआईआर दर्ज

पूरे मामले पर डीसीपी (दक्षिणी) रोमिल बानिया ने बताया, ‘पीड़ित के परिवार की शिकायत के आधार हमने आईपीसी की धारा 304 बी के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। इन दोनों की शादी हुए दो साल से कुछ अधिक का समय हुआ था, इसलिए एसडीएम जांच शुरू कर दी गई है।’ पुलिस एक मजदूर से भी पूछताछ कर रही है जो इस घटना के चश्मदीद होने का दावा कर रहा है।

 

परिजनों का आरोप
परिजनों का आरोप, दहेज के लिए किया जा रहा था प्रताड़ित

परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद जब अनिशिया हनीमून के लिए दुबई गयी तो मयंक ने होटल में ही अनिशिया के साथ मारपीट शुरू कर दी थी। इसको लेकर अनिशिया के पिता ने 27 जून को हौज खास पुलिस स्टेशन में अपनी बेटी की सुरक्षा की चिंता जताते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। अनिशिया के पिता रिटायर्ड आर्मी चीफ हैं।

 

लुफ्थांसा एयरलाइन्स
लुफ्थांसा एयरलाइन्स में काम करती थी अनिशिया

बता दें कि राजधानी दिल्‍ली के पॉश इलाके हौजखास में 39 साल की एक एयर होस्‍टेस की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। वो लुफ्थांसा एयरलाइन्स में काम करती थी और उसका नाम अनिशिया बत्रा था। अनिशिया के पति मयंक ने इसे खुदकुशी बताया था। वहीं, पुलिस के मुताबिक अनिशिया ने मयंक को करीब 4 बजे मैसेज किया था कि वो एक बड़ा कदम उठाने जा रही है।

 

Facebook Comments