एयरहोस्टेस की मौत में एक मैसेज ने गहराया और सस्पेंस

दिल्ली के हॉज खास इलाके में एक 39 वर्षीय एयरहोस्टस की छत से कूदने के चलते मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। लेकिन, एयरहोस्टेस के परिवारवालों ने उसके पति पर परेशान करने का आरोप लगाया है। डीसीपी (साउथ) रोमिल बानिया ने बताया कि अनीशिया बतरा एक जर्मन एयरलाइन में एयरहोस्टेस थी। यह घटना शुक्रवार की शाम करीब साढ़े चार बजे हुई।

मौत से पहले पति मयंक को भेजा मैसेज

डीसीबी बानिया ने बताया कि एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा की शादी वर्ष 2016 में साफ्टवेयर इंजीनियर मयंक के साथ हुई थी। दोनों पंचशील पार्क में रह रहे थे। पुलिस के मुताबिक, अनीशिया ने शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे मयंक को मैसेज किया कि वह एक बड़ा कदम उठाने जा रही हैं। जिस समय मयंक को वाट्सएप पर अनीशिया का मैसेज मिला वह घर पर ही थे।

पुलिस के मुताबिक, एयरहोस्टस के पति ने बताया कि वह मैसेज मिलते ही फौरन छत पर पहुंचा लेकिन वहां पर कुछ भी नहीं देखा। उसके पति ने बताया कि हो सकता है कि उसने मैसेज भेजने के फौरन बाद ही छलांग लगा दी हो।

छत से नीचे देखते ही मयंक के होश हुए फाख्ता
छत से नीचे देखने पर मयंक के होश उड़ गए। खून से लथपथ अनीशिया नीचे गिरी पड़ी थीं। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने एयरहोस्टेस को मृत घोषित करार दिया।

डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। रिपोर्ट में भी हत्या की कोई बात सामने नहीं आई है। अनीशिया के परिजन ने इसे हत्या का मामला बताते हुए पुलिस से फिर से पोस्टमार्टम कराने और उसकी वीडियोग्राफी कराने की मांग की है। सोमवार को पुलिस फिर से पोस्टमार्टम कराएगी।

पति-पत्नी में हो रही थी अनबन
खबरों के मुताबिक, शादी के बाद से ही अनीशिया और मयंक के रिश्ते अच्छे नहीं थे। उनमें अक्सर झगड़े होते थे। शादी से बाद से अनीशिया की मौत तक उनके झगड़े की शिकायत चार बार थाने में पहुंची थी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस दोनों को थाने बुलाकर समझौता कराने के साथ भेज देती थी।
क्या उठ रहा है सवाल
पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 304 बी के तहत मामला दर्ज किया है। लेकिन, सवाल ये उठता है कि आखिर एयरहोस्टेस ने यह कदम क्यों उठाया? क्या यह सुसाइड है या फिर हत्या? क्या एयरहोस्टेस को खुदकुशी के लिए उकसाया तो नहीं गया? ऐसे वह तमाम सवाल है जिसे पुलिस अपनी जांच में पता लगाने की कोशिश कर सकती है।

Facebook Comments