ये अजीबो गरीब परम्पराएं लडकियां अच्छे पति को पाने के लिए पूरी करती हैं ….

दरअसल में इस जनजाति के बारे में हाल ही में मिली खबर ने सभी को चौका दिया है. जानकारी के अनुसार यहाँ की लडकियां अपने अच्छे जीवनसाथी के लिए बाल नहीं बधाई वह गंजी रहती है तब तक जब तक उन्हें कोई ऐसा लड़का ना मिल जाए जो उन्हें प्यार करें.

दुनिया में परम्पराएं कभी खत्म होने का नाम नहीं लेंगी. जी हाँ, दुनिया भले ही कितनी भी मॉर्डन हो जाए लेकिन कभी ऐसा नहीं होगा कि वह अपनी पिछड़ी परम्पराओं को भूल जाए. दुनिया में सभी पुरानी परम्पराओं को लेकर चलते हैं और पुरानी मान्यताओं के अनुसार ही सब जगह काम होते हैं. ऐसे में कई जगहों कि परम्पराएं और मान्यताएं ऐसी होती है जिन्हे सुनने के बाद व्यक्ति हैरान रह जाता है और उसके पैरो तले जमीन खिसक जाती हैं.

जी हाँ, आज हम एक ऐसी ही परम्परा के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. दरअसल में हम बात कर रहे हैं साउथ अफ्रीका के ईथोपिया और सोमालिया के बीच रहने वाली बोराना जनजाति की जो पूरी दुनिया से अलग ही है. जी हाँ, इस जनजाति में कई ऐसी चीज़े होती हैं जिन्हे सुनने के बाद आप यकीन नहीं कर पाएंगे.

दरअसल में इस जनजाति के बारे में हाल ही में मिली खबर ने सभी को चौका दिया है. जानकारी के अनुसार यहाँ की लडकियां अपने अच्छे जीवनसाथी के लिए बाल नहीं बधाई वह गंजी रहती है तब तक जब तक उन्हें कोई ऐसा लड़का ना मिल जाए जो उन्हें प्यार करें. जी हाँ, लड़कियों की सबसे ख़ास सुंदरता तो उसके बाल ही होते हैं लेकिन यहाँ पर लड़कियों को बाल ना बढ़ाने के लिए कहा जाता है कहते है बिना बाल के ही तुम्हे तब तक रहना है जब तक तुम्हे कोई अच्छा जीवनसाथी नहीं मिल जाता. यहाँ पर लडकियां फोटो भी नहीं क्लिक करवा सकती हैं क्योंकि यह परम्परा के खिलाफ होता है. यह यहाँ की अजीब परम्परा है जो हर लड़की के द्वारा निभाई जाती हैं.

Facebook Comments