1 बच्चे की मौत, 180 बीमार…दवाई बनी जहर

 जहां एक ओर कुपोषण से बच्चे मौत का शिकार हो रहे है, तो वहीं दूसरी ओर औषधियां भी बच्चों की मौत का कारण बन रही है. हाल ही में इस तरह का एक ताजा मामला मायानगरी मुंबई से एक स्कूल में देखने को मिला है. जहां पेट के कीड़े मारने की दवाई ने एक मासूम से उसकी जिंदगी छीन ली तो वहीं इस दौरान 180 बच्चे गंभीर रुप से बीमार भी हो गए. बच्चों को फ़िलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस मामले में डीसीपी शहाजी उमाप के मुताबिक़, स्कूल के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया गया है और बाकी जांच फ़िलहाल जारी है. बता दे कि यह मामला मुंबई के गोवंडी इलाके के संजय नगर उर्दू स्कूल का है. यहां स्कूल द्वारा बच्चों को पेट के कीड़े मारने की दवा खिलाई गई थी, लेकिन इस दवाई का बच्चों पर दुष्प्रभाव देखने को मिला.

बता दे कि यहां के संजय नगर में बीते दो दिनों से बच्चों को मनपा के हेल्थ विभाग की तरफ पेट के कीड़े मारने की दवाई दी जा रही थी. यह स्कूल मुंबई महानगरपालिका पर स्थित है. दवाई खिलने के बाद ही बच्चों को स्वास्थ संबंधित समस्या होने लगी. बताया जा रहा है कि ये दवाइयां एक्सपायरी डेट्स की हो सकती है. फ़िलहाल मामला दर्ज कर दवाइयां भी जब्त कर ली गई है.

Facebook Comments