इस्लामाबाद में आलीशान PM हाउस में नहीं रहेंगे इमरान खान, ढूंढा नया ठिकाना

आम चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अपने पहले भाषण में तहरीक-ए इंसाफ पाकिस्तान के चीफ इमरान खान ने जो ऐलान किया था, उस पर वह अमल करते नजर आ रहे हैं।

अपने वादे के मुताबिक, इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री निवास में रहने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद उनके मिनिस्टर्स एंक्लेव में रहने की संभावना जताई जा रही है।

पाकिस्तानी मडिया के मुताबिक, प्रशासनिक अधिकारी मिनिस्टर्स एंक्लेव में इमरान खान की रिहाइश पर विचार कर रहे हैं। 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले इमरान खान ने हालांकि, किसी मामूली फ्लैट में रहने की ख्वाहिश जाहिर की थी, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें मिनिस्टर्स एंक्लेव में शिफ्ट करने की योजना है।

आम चुनाव में सबसे ज्यादा सीट जीतने वाली इमरान खान की पार्टी सादगी से राजनीति के दावे करती रही है। अपनी पहली स्पीच में इमरान ने साफ कहा था कि वह आलीशान सरकारी इमारतों को शैक्षिक या दूसरे संस्थानों के तौर पर इस्तेमाल करेंगे। साथ ही उन्होंने दूसरे गैर-जरूरी खर्चों पर भी रोक लगाने का वादा किया है।

फिलहाल, इमरान खान अपने निजी बानी गाला हाउस में रह रहे हैं। सबसे बड़े नेता के तौर पर उभरने वाले इमरान खान के इस घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

सुरक्षा अधिकारियों ने इमरान खान से मुलाकात की है। उन्होंने इमरान खान को बताया है कि उनके निजी घर को प्रधानमंत्री हाउस के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, क्योंकि वह सुरक्षा के लिहाज से सटीक जगह नहीं है। इमरान खान ने सुरक्षा अधिकारियों की बात मान ली है और वह दूसरी जगह रहने को तैयार हो गए हैं। हालांकि, उन्होंने किसी साधारण फ्लैट की बात रखी थी। लेकिन अब सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें इस्लामाबाद में मिनिस्टर्स एंक्लेव में घर दिए जाने की तैयारी हो रही है।

Facebook Comments