अमित शाह का बड़ा बयान कहा- पिछले 70 साल का कष्ट दूर किया है MSP बढ़ाकर सरकार ने

भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं को इस कार्यक्रम से दूर रखा गया था । बैठक में पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं और विस्तारकों को ही मंत्रणा के लिए शामिल किया गया।  

खरीफ की फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढाने के केन्द्र सरकार के फैसले को ‘ऐतिहासिक’ बताते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि मोदी सरकार ने किसानों की 70 साल पुरानी मांग को पूरा किया है।

शाह ने कहा कि इस फैसले से देश के गांवों को ताकत मिलेगी और लोग किसानी करते हुए सुख से रह सकेंगे। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी कैबिनेट के सा​थियों को साधुवाद देना चाहता हूं । किसान हित में बड़ा फैसला किया गया है। इससे किसानों की बहुत सी समस्याओं का अंत होगा।’’

शाह ने कहा कि इस ऐतिहासिक फैसले से सरकार ने किसानों की 70 साल पुरानी मांग को पूरा किया है। कुछ फसलों में लगभग 50 प्रतिशत से अधिक फायदे की संभावना है। उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार बनी, तब से एक के बाद एक किसान हित के फैसले लिये गये। नीम कोटेड यूरिया लाकर यूरिया की कालाबाजारी रोकी गई। अब देश में कहीं पर भी यूरिया की किल्लत नहीं है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लाये । प्रधानमंत्री सिंचाई योजना आयी। शाह ने किसानों के लिए मोदी सरकार द्वारा लिये गये फैसले गिनाये।

भाजपा अध्यक्ष ने संवाददाता सम्मेलन में खरीफ फसलों का एमएसपी बढाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले की ही जानकारी दी। अन्य किसी मसले पर वह कुछ नहीं बोले। शाह ने संवाददाताओं की ओर से पूछे गये सवालों का जवाब भी नहीं दिया। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय मौजूद थे। भाजपा अध्यक्ष ने मां विंध्यवासिनी धाम में पूजा अर्चना भी की।

शाह ‘मिशन-2019’ को ध्यान में रखते हुए संगठन को मजबूती देने और चुनावी रणनीति तैयार करने के मकसद से यहां पहुंचे। वह वाराणसी भी जाएंगे। उन्होंने काशी क्षेत्र, अवध और गोरक्ष क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं को इस कार्यक्रम से दूर रखा गया था । बैठक में पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं और विस्तारकों को ही मंत्रणा के लिए शामिल किया गया।

Facebook Comments