अंजना ओम कश्यप की उम्र जान कर हैरान रह जायेंगे आप, जानें उनसे जुड़ी और भी बातें

देश के मीडिया जगत में कई जाने-माने पत्रकार हैं, जिन्हे जनता काफी पसंद भी करती है। इन पत्रकारों के सोशल मीडिया एकाउंट्स पर फ़ॉलोअर्स की लंबी-चौड़ी लिस्ट है। इन्ही में से एक नाम है महिला पत्रकार अंजना ओम कश्यप। अंजना इंडिया टुडे ग्रुप के आजतक न्यूज़ चैनल की मशहूर पत्रकार हैं। अंजना आज तक पर हल्ला बोल जैसे डिबेट शो को होस्ट करती हैं। अपने करियर के दौरान अंजना ने अंजना ने खुद का एक बड़ा नेटवर्क बना लिया है।

1. जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से की है पढ़ाई

अंजना ओम कश्यप की उम्र जान कर हैरान रह जायेंगे आप, जानें उनसे जुड़ी और भी बातें

Third party image reference

आपको बता दें की मीडिया जगत में एक अहम भूमिका निभाने वाली अंजना का जन्म रांची में हुआ था ,लेकिन मूल रूप से वह बिहार से आती हैं। अंजना ने रांची से ही अपनी शुरूआती पढ़ाई पूरी की और वहीँ जर्नलिस्म की पढ़ाई अंजना ने देश की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी जामिया मिलिया इस्लामिया से की है।

2. सहपाठी हुआ कॉलेज में हुआ प्यार, की लव मैरिज

Third party image reference

अंजना ओम कश्यप के पति आईपीएस अफसर हैं, जोकि दिल्ली पुलिस में कार्यरत हैं। दोनों में कॉलेज की पढ़ाई के दौरान प्यार हो गया था। उनके पति ने यूपीएससी क्लियर कर आईपीएस अधिकारी के तौर में अपना करियर शुरू किया था। निर्भया गैंगरेप कांड पर जब अंजना दिल्ली पुलिस को कोस रही थी। तब उन्होंने ये खुलासा नहीं किया कि उन्हें पति भी दिल्ली पुलिस के अधिकारी हैं। अंजना के दो बच्चे हैं। एक 15 साल की बेटी और एक 8 साल का बेटा।

3. तेज तर्रार रवैये के लिए जानी जाती हैं अंजना

Third party image reference

गौरतलब है कि अंजना ओम कश्यप आजतक के डिबेट शो में अक्सर मेहमानों से तेज तर्रार रवैये में बात करती नज़र आती हैं। अंजना अक्सर डिबेट शो में आये मेहमानों पर हावी होती नज़र आती हैं। इसके साथ वह उनपर कभी-कभी पर्सनल कमैंट्स भी कर देती हैं। माना जाता है कि अंजना ओम कश्यप एक बड़ी मोदी समर्थक हैं।

4. अंजना की उम्र जानकर लग सकता है झटका

Third party image reference

गौरतलब है कि अंजना बीते कई सालों ने मीडिया जगत में काम कर रही है। इस दौरान उनके काफी फ़ॉलोअर्स बन चुके हैं। कुछ लोग खासतौर पर अंजना का शो ही देखते के लिए टीवी चलाते हैं। अंजना ने अपना करियर ‘आंखो देखी’ के साथ शुरू किया और फिर ज़ी न्यूज़, न्यूज 24 और स्टार न्यूज़ जैसे प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनलों में काम किया। आपको जानकर हैरानी होगी की 25 से 28 साल की लगने वाली अंजना असल में 41 साल की हैं।

Facebook Comments