मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने कही दिल जीतने वाली बात

भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज से पहले आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा है कि उनकी टीम कड़ी क्रिकेट खेलेगी, लेकिन स्लेजिंग से बचाना चाहेगी। भारत और आस्ट्रेलिया बुधवार को गाबा मैदान पर पहला टी-20 मैच खेलेगी। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने फिंच के हवाले से लिखा है, “कड़ी क्रिकेट खेलने का मतलब यहा नहीं है कि आप मुंह से ज्यादा कुछ बोलो। यह आपकी शीरीरिक भाषा हो सकती है, क्रीज पर आपकी मौजूदगी हो सकती है, हाथ में आपके गेंद हो तब आप क्या करते हो, मैदान पर आप क्या करते हो। इस तरह की आक्रामकता को कड़ी क्रिकेट कहते हैं। मुंह से जो आप कहते हैं वह आसान होता है और यह समय के साथ चला जाता है।”

फिंच ने कहा, “हम अभी भी जीत के लिए उत्सुक हैं इसमें कोई संदेह नहीं है। बीते कुछ दिनों से हमारे लिए समय सही नहीं रहा है। हमें जीत उस तरह से नहीं मिली हैं जिस तरह से हमें मिलनी चाहिए थी, लेकिन इसे जल्दी बदला जा सकता है। कई बार यह सिर्फ एक पारी, एक स्पैल या फील्डिंग में शानदार करने की बात होती है जो मैच को यह सीरीज का बदल सकते हैं।”इस सीरीज में सभी की नजरें भारतीय कप्तान विराट कोहली पर होंगी जो अपनी आक्रामक शैली के जाने जाते हैं।

फिंच ने कोहली के बारे में कहा, “विराट उस तरह से खेलते हैं जिस तरह से वह अपने अंदर से सर्वश्रेष्ठ निकाल सकें और कई बार यह उनके लिए मौखिक तौर पर सामने आना हो सकता है, यह वह अपनी टीम को प्रेरित करने के लिए भी करते हैं। यह उन्हें पसंद है।”आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “यह बुरा बोलने की बात नहीं है। आप देख सकते हैं कि वह अपने खेल के बारे में काफी जुनूनी हैं। ऐसा नहीं है कि वह इस तरह का व्यवहार तब करते हैं जब वह भारत के लिए खेलते हैं। वह किसी भी टीम के लिए खेलें वह इसी तरह से खेलते हैं।”

Facebook Comments