बिना संबंध बनाये गर्भवती होने के 3 सबसे आसान तरीके

आप सभी लोग यही जानते होंगे की एक महिला को गर्भवती होने के लिए संबंध बनाना बहुत ज़रूरी होता हैं। लेकिन आज का मेडिकल साइंस इतना विकास कर गया हैं की आज के समय महिलाये बिना संबंध बनाये गर्भवती हो सकती हैं और एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दे सकती हैं। तो आइये आज इसी विषय में मेडिकल साइंस के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे ऐसे तरीकों के बारे में जिस तरीकों से कोई भी महिला बिना संबंध बनाये गर्भवती हो सकती हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से की बिना संबंध बनाये गर्भवती होने के 3 सबसे आसान तरीके।

बिना संबंध बनाये गर्भवती होने के 3 सबसे आसान तरीके

इन विट्रो फट्रीलाइजेशन, दरअसल इस तकनीक के द्वारा कोई भी महिला बिना संबंध बनाये गर्भवती हो सकती हैं और एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दे सकती हैं। इस प्रतिक्रिया में मेडिकल साइंस के डॉक्टर महिलाओं के गर्भाशय में कृत्रिम तरीकों से पुरुषों के शक्राणु को दाल देते हैं। और कुछ हीं दिनों के बाद यह शक्राणु महिलाओं के अंडे के साथ मिलकर भूर्ण का निर्माण कर लेता हैं और महिला गर्भवती हो जाती हैं। इस तकनीक का सबसे बड़ा फायदा यह होता हैं की डॉक्टर पहले हीं ये जान जाते हैं की यह शक्राणु अच्छी किस्म का हैं और इससे जन्म लेने वाले बच्चे भी अच्छे और स्वस्थ होंगे। आज के समय में बहुत सारी महिला इसे अपना रही हैं।

स्प्लैश प्रेगनेंसी, यह तरीका भी आज के समय में सबसे ज्यादा उपयोग होने वाला तरीका हैं। जिसमें महिलाये बिना संबंध बनाये गर्भवती हो जाती हैं। यह तरीका ज्यादा तर वो महिला अपनाती हैं जिसका पुरुष पार्टनर नपुंसक हो जाते हैं। इस तरीकों में मेडिकल साइंस के डॉक्टर पुरुषों के शक्राणु को निकाल कर सिरिंज के द्वारा महिलाओं के गर्भाशय में दाल देते हैं जिससे महिला गर्भवती हो जाती हैं और उसे गर्भाधान करने में कोई समस्या नहीं आती हैं। साथ हीं साथ जन्म लेने वाला बच्चा भी स्वस्थ होता हैं।

टेस्ट ट्यूब बेबी, मेडिकल साइंस के अनुसार यह तरीका आज के समय में सबसे ज्यादा उपयोग किये जाने वाला तरीका हैं जिसे महिलाये बिना संबंध के गर्भवती हो रही हैं। इस तरीकों में डॉक्टर लैब में तैयार किये गए ट्यूब में पुरुषों के शक्राणु और महिलाओं के अंडे को रखते हैं और एक सप्ताह के बाद इसे महिला के शरीर में डाल देते हैं जिससे वो महिला गर्भवती हो जाती हैं। यह तरीका उस महिलाओं के लिए बहुत लाभदायक हैं जो महिलाये बाँझ हैं और जिसे बच्चे नहीं हैं वो इस तरीकों से गर्भवती हो सकती हैं। डॉक्टर के अनुसार यह एक नॉर्मल तरीका हैं इससे किसी भी प्रकार के संक्रमण या बीमारी होने का कोई खतरा नहीं रहता हैं।

Facebook Comments