बिहार : ठनका गिरने से औरंगाबाद में 4 लोगों की मौत, श्मसान घाट में आकाश से आयी आफत

बिहार में मॉनसून की एंट्री पूरी तरह हो गयी है. जिलों से लगातार मौसम सुहाना होने की खबर आ रही है. किसी जिले में जोरदार बारिश, तो किसी जिले में बूंदाबांदी हो रही है. वज्रपात होने की सूचना आ रही है. इसी कड़ी में पटना में जहां मौसम सुबह से ही सुहाना बना हुआ है, वहीं औरंगाबाद से बुरी खबर आ रही है. बिहार के औरंगाबाद में ठनका गिरने से 4 लोगों की मौत हो गयी है.

जानकारी के अनुसार औरंगाबाद के ओबरा थाना क्षेत्र के दोमुहान श्मशान घाट पर रविवार की सुबह एक विपदा आयी है. भीषण पड़ रही गर्मी के बीच अचानक मौसम बिगड़ गया. आंधी-बारिश से मौसम तो सुहाना हुआ, लेकिन ठनका गिरने से मौके पर ही 4 लोगों की मौत हो गयी. इस घटना में आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. घायलों को सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

बताया जाता है कि तारा गांव में आज सुबह एक व्यक्ति का निधन हो गया था. गांव के लोग शव को जलाने के लिए पुनपुन नदी के किनारे दोमुहान श्मशान घाट पहुंचे थे. दाह संस्कार की प्रक्रिया शुरू की गयी थी. कुछ लोग थोड़ी दूर पर बैठे हुए थे. इसी दौरान ठनका गिरने की घटना हुई. घटना की जानकारी मिलते ही औरंगाबाद के डीएम राहुल रंजन महिवाल मौके पर पहुंचे और घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिये.

उधर सदर अस्पताल के डॉक्टरों को कहना है कि 7 में 5 लोगों की स्थिति चिंताजनक है. उन्हें पटना रेफर करने की तैयारी चल रही है. वहीं डीएम राहुल रंजन महिवाल ने मृतकों के आश्रितों के मुआवजे की घोषणा की है. मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा

Facebook Comments