बड़ी खबर: लाल चौक पर तिरंगा फहराने की कोशिश, पुलिस ने हिरासत में लिया

स्‍वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले जम्‍मू-कश्‍मीर की ग्रीष्‍मकालीन राजधानी श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा झंडा फहराने की कोशिश कर रहे कुछ लोगों की स्‍थानीय लोगों के साथ मारपीट हो गई। स्‍थानीय लोगों ने तिरंगा फहराने का विरोध किया। इस दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी और हल्‍की झड़प हो गई। बाद में पुलिस ने मामले में हस्‍तक्षेप कर झंडा फहरा रहे लोगों को हिरासत में ले लिया।

श्रीनगर के बीचोबीच स्थित लाल चौक व्‍यवासायिक हब माना जाता है। तिरंगा फहराने की कोशिश से इलाके में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने जिन लोगों को अरेस्‍ट किया है, वे स्‍थानीय नहीं हैं। ये लोग क्‍लॉक टावर पर तिरंगा फहराने की कोशिश कर रहे थे। बताया जा रहा है कि जब लोग लाल चौक पर क्‍लॉक टावर पर तिरंगा फहरा रहे थे, तब स्‍थानीय लोग इसका विरोध करने लगे।

देखते ही देखते काफी लोग वहां इकट्ठा हो गए और प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने तिरंगा फहरा रहे लोगों को हिरासत में ले लिया। इस घटना को देखते हुए पूरे इलाके में सुरक्षा व्‍यवस्‍था को और कड़ा कर दिया गया है। बता दें कि पहले के वर्षों में भी गणतंत्र दिवस और स्‍वतंत्रता दिवस पर लोग लाल चौक पर तिरंगा फहराने की कोशिश कर चुके हैं।

पिछले साल जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारुक अब्‍दुल्‍ला ने चुनौती दी थी कि केंद्र सरकार लाल चौक पर तिरंगा फहरा कर दिखाए। इसके बाद शिवसेना की जम्‍मू कश्‍मीर शाखा ने अपनी एक टीम श्रीनगर भेजी थी ताकि लाल चौक पर तिरंगा फहराया जा सके। अब्‍दुल्‍ला ने कहा था, ‘वे पाक अधिकृत कश्‍मीर में तिरंगा फहराने की बात करते हैं लेकिन मैं उनसे कहता हूं कि वे श्रीनगर जाएं और लाल चौक पर तिरंगा फहराएं। वे यह भी नहीं कर सकते हैं और पाक अधिकृत कश्‍मीर की बात करते हैं।’

Facebook Comments