बड़ी खबर: केरल में भूस्खलन, मुन्नार रिजॉर्ट में फंसे 60 विदेशी मेहमान

केरल में बारिश का कहर और भी बढ़ता जा रहा है। राज्य में बारिश और तूफान ने तबाही मचा रखी है और अब मशहूर पर्यटन स्थान मुन्नार में 60 लोगों के फंसे होने की खबर है। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे केरल के अलग-अलग हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के चलते 26 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4 गायब बताए जा रहे हैं।

मुन्नार के एक रिजॉर्ट में लगभग 60 लोग फंसे हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि इनमें कई विदेशी हैं। बताया गया है कि रिजॉर्ट को जाने वाली एक सड़क भूस्खलन के बाद बाधित हो गई है। इस वजह से ये लोग वहां फंस गए हैं। उन्हें निकालने के लिए सेना की मदद ली जाएगी। बता दें कि स्थिति को देखते हुए अमेरिका पहले ही अपने नागरिकों को केरल न जाने की सलाह दे चुका है।

उधर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारी बारिश से प्रभावित केरल को केंद्र की ओर से हर आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाएगा। लोकसभा में शून्यकाल के दौरान केरल से ताल्लुक रखने वाले सदस्यों ने बारिश से हुए जानमाल का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार से विशेष वित्तीय पैकेज की मांग की। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि वह केरल के मुख्यमंत्री से बात करेंगे।

गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने सहयोगी मंत्री किरण रिजिजू को स्थिति का जायजा लेने के लिये राज्य के दौरे पर भेजा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को जिस तरह के सहयोग की भी जरूरत होगी, वह केंद्र की तरफ से मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि केरल के मुख्यमंत्री से उनकी बात हुई है और वह केंद्र की ओर से की जा रही मदद से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी अन्य मदद की जरूरत होगी तो वह बताएंगे

Facebook Comments