बजाज ऑटो की ‘क्यूट’ कार देगी 35 kmpl का माइलेज, जानें कीमत

बजाज क्यूट को 4 व्हीकल की कैटेगरी में जगह मिली है। बजाज क्यूट एक क्वॉड्रिसाइकल है। मेड इन इंडिया बजाज क्यूट क्वॉड्रिसाइकल को अब तक इंटरनेशनल मार्किट में एक्सपोर्ट किया जा रहा था। माना जा रहा है कि इस वित्त वर्ष के खत्म होने तक बाजार में यह कार दस्तक दे सकती है।

इंजन की बात करें तो बजाज क्यूट में 216.6 cc का सिंगल सिलिंडर फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिलेगा। जो 13bhp की पावर और 20Nm का टॉर्क देगा। इसमें 5 स्पीड सीक्वेंशल गियरबॉक्स मिलेंगे। इसकी टॉप स्पीड 70kmph होगी इसमें 4 लोग बैठ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी माइलेज एक लीटर में 35km हो सकती है।

इसमें 4 लोगों के बैठने की जगह होगी लेकीन पांचवे पैसेंजर के लिए मामला थोड़ा गड़बड़ होगा। इसका वजन महज 400 किलोग्राम होगा। 2.75 m इसकी लंबाई, 1.3 m चौड़ाई होगी। इसमें 44 लीटर की बूटस्पेस कैपेसिटी होगी।

बजाज क्यूट को एक कार के रूप में लेना ठीक नहीं होगा और न ही इसे किसी ऑटोरिक्शा की नजर से देखना चाहिए, यह 3 व्हीलर और कार के बीच के गैप को भरेगा लेकिन जब तक फाइनल मॉडल सामने नहीं आ जाता तब तक कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। कीमत की बात करें तो भारत में बजाज क्यूट की संभावित कीमत 1.50 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।अमेरिका में इसको 2,000 अमेरिकी डॉलर में बेचा जाता है।

Facebook Comments