बलात्कार के खिलाफ बिहार, आज बंद रहेगा पूरा बिहार

रेप कांड की घटनाएं थमने की जगह और ज्यादा बढ़ती ही जा रही हैं। आए दिन किसी न किसी राज्य से बड़ी रेप की घटना सुनने में आती है। बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह में हुए रेप कांड की घटना में विरोध बढ़ता जा रहा है। घटना के विरोध में वामपंथी पार्टियों ने आज ‘बिहार बंद’ का भी आह्वान किया है। इस विरोध में आरजेडी के नेताओं ने भी वामपंथी पार्टियों के बिहार बंद आंदोलन में उनका समर्थन किया है।

इस मामले में बिहार के कृषि मंत्री और बीजेपी नेता प्रेम कुमार ने आरोप लगाया है कि, आरजेडी, वामपंथी पार्टियों के साथ मिलकर बिहार बंद के जरिए जनता को प्रताड़ित करना चाहती है। वामपंथी पार्टी बच्चियों के साथ बढ़ रही घटनाओं और महिलाओं की सुरक्षा की मांग को लेकर केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ बिहार बंद करके विरोध प्रदर्शन करेगी। दिन पे दिन दलित और महादलित वर्ग की स्थिती भी खराब होती जा रही है और आए दिन बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रही रेप की घटना बढ़ती जा रही हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा सुशासन का ढोंग किए जाने के बाद भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) द्वारा भी इसका विरोध किया जाएगा। मंगलवार को ही जिला सचिव शिवनाथ सिंह, अर्जुन यादव, मुंशी सिंह, योगेन्द्र यादव द्वारा इसकी घोषणा की गई है। वहीं इस मामले की बात की जाए तो पुलिस ने आरोपी ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है। बिहार बंद कराने को सफल बनाने के लिए माकपा, भाकपा माले, भाकपा और राजद के कार्यकर्ताओं ने बैठक भी आयोजित की थी। इस बैठक में ये भी फैसला लिया गया कि, मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह कांड, छपरा, गया, मुंगेर बलात्कार कांड और सूबे में दलितों और महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ सही पार्टी के नेता लोग सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे।

Facebook Comments