T-20 में हरमनप्रीत कौर ने ठोक दिए 6 छक्के, बनाया बड़ा रिकाॅर्ड

इंग्लैंड में चल रही किया सुपर लीग में भारत की स्मृति मंधाना के बाद विस्फोटक आॅलराउंडर हरमनप्रीत काैर का तूफान देखने को मिला। मंगलवार को लंकाशायर थंडर की ओर से खेलते हुए हरमनप्रीत काैर ने यॉर्कशायर डायमंड के खिलाफ मात्र 44 गेंदों में 74 रन बनाए। उनकी इस पारी में 6 छक्के भी शामिल रहे, जिसकी बदाैलत उन्होंने बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया।
PunjabKesari

क्या है वो रिकॉर्ड?
हरमनप्रीत 6 छक्कों के साथ किया सुपर लीग के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली दूसरी बल्लेबाज बन गई है। उनके पहले दक्षिण2 अफ्रीकी विकेटकीपर लिजली ली दो बार 6-6 छक्के लगा चुकी हैं। साथ ही इसी सीजन में स्मृति मंधाना और हीथर नाइट ने 5-5 छक्के अपने पहले मैच में लगाए थे। वहीं स्टेफनी टेलर भी 2016 सीजन में 5 छक्के लगा चुकी है।
PunjabKesari

टीम को दिलाई जीत
उनकी इस पारी की बदौलत लंकाशायर ने 154-9 का स्कोर खड़ा किया। यॉर्कशायर डायमंड के खिलाफ खेले गए इस मैच में लंकाशायर थंडर्स के 8वें ओवर में 43 रन पर 2 विकेट गिर गए थे। ऐसे समय में हरमनप्रीत कौर बैटिंग के लिए आईं और आते ही चौकों-छक्कों से मैदान को पाट दिया। उनकी इस पारी की बदौलत लंकाशायर ने 9 रनों से जीत दर्ज की और फाइनल में जाने के उनके मौके बरकरार हैं।
PunjabKesari

Facebook Comments