Home गैजेट गैजट : Yamaha ने भारत में बंद की अपनी इस लोकप्रिय बाइक...

गैजट : Yamaha ने भारत में बंद की अपनी इस लोकप्रिय बाइक की बिक्री

अपनी हाई परफॉर्मेंस बाइक्स के लिए जानी जाती कंपनी यामाहा ने पॉपुलर बाइक YZF-R15 V2.0 की बिक्री भारत में बंद कर दी है। बताया जा रहा है कि YZF-R15 V2.0 की मार्केट में डिमांड कम हो जाने और नए वर्जन के सेल को बूस्ट करने के लिए ऐसा किया गया है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट से भी यामाहा YZF-R15 V2.0 को हटा दिया है। बता दें कि यामाहा ने हाल ही में YZF-R15 V3.0 को लांच किया था। इसके बाद कंपनी ने YZF-R15 V3.0 का स्पेशल MotoGP लिमिटेड एडिशन भी लांच किया है।वहीं यामाहा R15 S की बिक्री अभी भी जारी है और यह बाइक सिंगल सीटर है। वहीं बात अगर नए यामाहा YZF-R15 V3.0 और YZF-R15 V3.0 MotoGP एडिशन की करें तो ये दोनों काफी खास है। यामाहा YZF-R15 V3.0 की कीमत 1.27 लाख और MotoGP एडिशन की कीमत 1.30 लाख रुपए रखी गई है।

PunjabKesariनई यामाहा YZF-R15 V 3.0 MotoGP लिमिटेड एडिशन की सबसे खास बात है कि इसमें ये ‘यामाहा रेसिंग ब्लू’ कलर में आती है। इसके अलावा इसके टैंक, साइड पैनल और फेयरिंग पर MotoGP की ब्रैंडिंग भी लगी है। R15 MotoGP एडिशन के फ्रंट और साइड में Moviestar का लोगो और बॉटम बेली पैन पर ENEOS का भी लोगो लगा है।यामाहा YZF-R15 V 3.0 में 155 सीसी, फोर-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा है जो कि 19 बीएचपी की पावर और 15 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

PunjabKesariइसके फीचर्स की बात करें तो इसमें LED हेडलैंप, LED टेल लाइट, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर, 17-इंच MRF टायर्स और स्लीपर क्लच मिलता है। सस्पेंशन के लिए यामाहा YZF-R15 V 3.0 के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए बाइक के अगले पहिये में 282 और पिछले पहिये में 220 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। हालांकि इसमें ABS नहीं दिया गया है।

Facebook Comments