महिला क्रिकेटर मिताली राज इस स्टार भारतीय बल्लेबाज पर फिदा हैं, नाम जानकर होगी खुशी

आज हम आपको भारतीय स्टार महिला क्रिकेटर मिताली राज के बारे में बताने जा रहे हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज और मौजूदा वनडे और टेस्ट की कप्तान मिताली राज के बारे में तो आप सभी अच्छी तरह से जानते ही होंगे। मिताली राज ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को काफी ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।

वे एक महान खिलाड़ी हैं। दुनिया भर में मिताली राज के करोड़ों फैंस हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मिताली राज किस बल्लेबाज की सबसे बड़ी फैन हैं। तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए, इसमें पूरी विस्तार से बताया गया है।

भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज काफी विस्फोटक बल्लेबाजी करती हैं और वे बहुत ही ज्यादा खूबसूरत भी हैं। मिताली राज के करोड़ों प्रशंसक हैं, जो उनको सोशल मीडिया पर भी फॉलो करते हैं। मिताली राज जब बल्लेबाजी करने मैदान में आती हैं, तो क्रिकेट फैंस की भीड़ उस समय काफी ज्यादा होती है।

मिताली राज इस भारतीय बल्लेबाज पर हैं फिदा

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक इंटरव्यू के दौरान मिताली राज से पूछा गया था कि वे भारतीय टीम के किस बल्लेबाज को पसंद करती हैं। तब मिताली राज ने अपने इस बयान में कहा कि उनको भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज पसंद हैं, जिसमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी शामिल हैं। लेकिन उन्होंने सचिन तेंडुलकर को पहले स्थान पर रखा।

मिताली राज ने कहा कि वे सचिन तेंदुलकर की सबसे बड़ी फैन हैं। वे सचिन तेंदुलकर की तरह खेलना चाहती हैं और उनको अपना आदर्श मानती हैं। आपको बता दें कि मिताली राज ने सचिन की तरह ही महिलाओं में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। आपको ये भी जानकर बेहद खुशी होगी कि मिताली राज को लेडी तेंदुलकर भी कहा जाता है।

फिलहाल मिताली राज 35 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उन्हें देखकर ऐसा लगता नहीं है। क्योंकि उन्होंने अपने स्वास्थ्य का बखूबी ख्याल रखा है। उन्होंने क्रिकेट जगत में काफी नाम कमा लिया है। मिताली राज को बचपन से ही क्रिकेट खेलना पसंद था और आज मिताली राज एक सफल क्रिकेटर हैं। मिताली राज ने अपने देश भारत का नाम काफी रोशन किया है।

Facebook Comments