व्यक्ति को हमेशा गरीब बनाकर रखती हैं, शास्त्रों में बताई गई ये 7 आदतें

शास्त्रों के अनुसार हमारे अंदर कई ऐसी छोटी-छोटी आदतें होती है। जो हमें धनवान नहीं बनने देती। तो चलिए दोस्तों आपको बताते हैं। शास्त्रों में बताई गई 7 ऐसी आदतें जो आपको हमेशा गरीब बनाकर रखती है।

व्यक्ति को हमेशा गरीब बनाकर रखती हैं, शास्त्रों में बताई गई ये 7 आदतें

1- बहुत से लोगों को अपना बाथरूम गंदा रखने की आदत होती है। लोग नहाने के बाद उसे साफ नहीं करते। लेकिन शास्त्रों के अनुसार यह नुकसानदायक होता है। बाथरूम को गंदा छोड़ने से चंद्रमा की स्थिति खराब हो जाती है। और फिर व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

2- बहुत लोग ऐसे भी होते हैं। जो जरूरत से ज्यादा खाना अपनी थाली में रख लेते हैं। और फिर उसे न खाने के कारण थाली में ही झूठा छोड़ देते हैं। शास्त्रों के अनुसार थाली में खाना छोड़ना भी गरीबी का कारण बनता है।

3- ऐसा माना जाता है कि खाना खाने के बाद यदि झूठे बर्तनों को ज्यादा देर तक रखा जाए तो शनि का प्रभाव पड़ता है। यदि आप खाना खाने के तुरंत बाद साफ बतर्न साफ कर लेते है। तो मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनती है।

4- शास्त्रों के अनुसार अगर आप रोज अपने बिस्तर को साफ नहीं करते तो इससे भी घर में दरिद्रता आती है। इसलिए रोज पूरे घर की सफाई करने के साथ-साथ अपने बिस्तर को भी साफ करें।

5- घर के उत्तर पूर्व दिशा में भारी चीजों को नहीं रखना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से इंसान का भाग्य उसका साथ छोड़ देता है। और उसे हार और नुकसान को झेलना पड़ता है।

6- आसपास थूकने से भी दरिद्रता आती है। शास्त्रों के अनुसार आसपास के फिर इधर-उधर जगह-जगह पर थूकना मां लक्ष्मी को नाराज करने का कारण बनता है। इसलिए रास्ते में या घर के आसपास कहीं भी नहीं थूकना चाहिए।

7- शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू ना लगाएं। ऐसा करना काफी अशुभ होता है। अगर आप सूर्य अस्त के बाद सफाई करते हैं तो इसका मतलब होता है अपनी खुशियों की सफाई करना।

Facebook Comments