जिंदा जलाने की कोशिश, वाजपेयी पर फेसबुक पोस्ट करने को लेकर प्रोफेसर पर भीड़ का हमला

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर फेसबुक पर किए गए पोस्ट पर कमेंट करना केंद्रीय विश्व विद्यालय के प्रोफेसर संजय कुमार को महंगा पड़ गया। जिसके बाद असमाजिक तत्वों ने प्रोफेसर की जमकर पिटाई कर दी। साथ ही पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश भी की गई।
घटना के बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे प्रोफेसर के समर्थन में छात्र राजद ने सदर अस्पताल के सामने आगजनी कर रोड जाम कर दिया।
घटना शुक्रवार दोपहर बाद करीब तीन बजे की है। जब सहायक प्रोफेसर संजय कुमार अपने घर पर थे तभी उनके घर पर असमाजिक तत्वों ने हमला बोल दिया।
इस मामले में हमला करने वालों का आरोप था कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ प्रोफेसर नें अभद्र शब्दों का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है, जिस कारण से वे आहत हैं। जिसके कारण असमाजिक तत्वों ने प्रोफेसर की पिटाई की है। फिलहाल प्रोफेसर को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पीड़ित प्रोफेसर ने कहा कि फेसबुक पर वे ऐसे कुछ भी असंसदीय शब्द का प्रयोग नहीं किया है। हमलावर विश्वविद्यालय को कुलपति के गुर्गे हैं। पूर्व के वीसी के खिलाफ हुए आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने के समय से उन्हें ये लोग धमकी देते रहे हैं और आज फेसबुक को कमेंट को बहाना बना कर हमला कर दिया।
Facebook Comments