लो नया टंटा…BJP नेता ने बताया भगवान राम को वैश्‍य

मेरठ में बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ के नेता विनीत अग्रवाल ने अब भगवान राम और हनुमान की जाति बताई है। बीजेपी नेता ने दावा किया है कि भगवान राम और हनुमान वैश्य समाज से थे। उन्होंने कहा कि कोई कुछ भी बताता रहे लेकिन दोनों ही वैश्य थे।

बता दें कि इससे पहले कई नेता राम भक्त हनुमान की जाति बता चुके हैं। शुरुआत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की थी। दरअसल, सीएम योगी ने पिछले वर्ष 27 नवंबर को राजस्थान के अलवर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए हनुमान जी को दलित समुदाय का बता दिया था, जिस पर विवाद गहराता चला गया।

कुछ संतों ने नाराजगी जताते हुए यहां तक कहा था कि सीएम योगी को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए। अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के मुख्य पुजारी महंत राजू दास ने कहा था कि भगवान हनुमान को लेकर बयानबाजी करने वाले नेताओं के खिलाफ वह मुकदमा करेंगे।

कुछ दिन पहले यूपी सरकार के दर्जा प्राप्त मंत्री रघुराज सिंह ने हनुमान को ठाकुर करार दिया था। लोकदल अध्यक्ष सुनील सिंह ने हनुमान को किसान बताया था। यूपी सरकार में धार्मिक कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायाण चौधरी ने हनुमान जी को जाट बताया था।

इसे साबित करने के लिए उन्होंने अजीब तर्क दिया था जिसमें कहा था कि जो दूसरों के फटे में टांग अड़ाए, वही जाट है। बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने हनुमान को मुसलमान बताया था।

Facebook Comments