भाजपा शासित राज्यों में जंगलराज: मायावती

पिछले दिनों मुजफ्फरपुर में हुई घटना के बाद आज उत्तरप्रदेश के देवरिया जिले से भी एक हैरान करने वाली खबर आई जिसने प्रदेश के लोगों को सोंचने पर मजबूर कर दिया है। मुज्जफ्फरपुर जैसी ही घटना देवरिया के एक बालिका गृह में घटित हुई है जहां 25 से अधिक लड़कियों के साथ दुराचार की बात सामने आई है।

तो अब इस मामले में मायावती ने हमलवार होते हुए भाजपा सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. मायावती कहती हैं कि, पूरे प्रदेश में जंगलराज है। यही नहीं वह कहती हैं कि, भाजपा शासित हर राज्य में जंगलराज है और महिलाओं के साथ शोषण हो रहा है।

बिहार के मुजफ्फरपुर कांड के बाद अब उत्तर प्रदेश का देवरिया सुर्खियों में है, जहां नारी संरक्षण गृह में देह व्यापार का खुलासा हुआ है। इस खुलासे के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार बैकफुट पर है और विपक्ष जमकर सरकार की आलोचना कर रहा है। बता दे, संरक्षण गृह से भागी एक बालिका ने रविवार शाम को देवरिया नारी संरक्षण गृह में देह व्यापार कराए जाने की जानकारी दी। रात में पुलिस ने छापा मारा तो संरक्षण गृह से 18 लड़कियां गायब मिलीं। पुलिस ने संचालिका और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया।

तो वहीं अब इस मामले पर मायावती ने उत्तरप्रदेश सरकार पर तंज कस्ते हुए भाजपा पर भी तीखा वार किया है। मायावती ने हमलावर होते हुए कहा कि, उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकारों में ज्यादातर लोग अपने आपको कानून से ऊपर मानने लगे हैं, जिस कारण आम जनता चैन से जी नहीं पा रही है। समाज का हर तबका दुःखी व पीड़ित है।

Facebook Comments