भारत की ये दो घटना आज भी है सबसे बड़ा रहस्य, जिसका जवाब वैज्ञानिकों के पास भी नही है

हमारा भारत रहस्यो का खजाना है जहा पर इतने राज दफन है जिनके बारे मे शायद ही हमने सुना होगा। और आज तक विज्ञानिक भी इस बात का सही से पता नहीं लगा पाए है कि ऐसा क्यो हुआ था और इसके पीछे का राज क्या है। चलिए जानते है है ये दो रहस्यमई घटनाए।

लाल रंग की बारिश होना

केरल मे 5 जुलाई, 2001 दोपहर के समय अचानक बिजली कड़कने लगी। और उसके बाद लाल रंग की बारिश होने लगी। जिसको देखकर एक बार सभी डर गए और सोचने लगे कि सबकुछ खतम होने वाला है पर बाद में सब कुछ शांत हो गया।

पर विज्ञानिको ने जब इस बारिश के सेम्पल लेकर इलेक्ट्रॉनिक माइक्रोस्कोप में स्टडी किया। उसका रिजल्ट देख के वैज्ञानिक भी चकित रह गए क्योंकि उस बारिश के पार्टिकल्स जिन्दा थे और वैज्ञानिक को वो पार्टिकल्स खून के सेल्स जैसा लग रहा था। और आज तक विज्ञानिक ये नहीं जान पाए कि उस दिन ऐसी बारिश क्यो हुई थी।

सोनिक बूम ऑफ़ जोधपुर

18 दिसंबर 2012 की ऐसी घटना है जिसे सबको चौकाके रख दिया ल समय था 11:35 और उसी टाइम जोधपुर के लोगो को एक ज़ोरदार आवाज़ सुनाई दी। जिससे सभी लोग डर गए। कई लोगो को ऐसा लगा कि भारत कोई नए एयरक्राफ्ट की टेस्टिंग कर रहा है पर उस दिन ऐसा कुछ नहीं हुआ था।

कई लोगो का यह मानना है कि एलियन इस धरती पर आ चुके है और ये उनके किसी प्रयोगो में से एक है ल ये घटना के पीछे का रहस्य कोई भी विज्ञानिक ठीक से समझा पाए है। और अभी तक ये चीज राज है।

Facebook Comments