ये 5 भारतीय खिलाड़ी जो भविष्य में भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं, इमरान खान की तरह भारत को भी मिलेगा एक क्रिकेटर प्रधानमंत्री

खिलाड़ी जो भारत के महान प्रधानमंत्री बन सकते हैं- पाकिस्तान के अंदर इस समय वहां का प्रधानमंत्री एक क्रिकेटर बनने वाला है. इमरान खान ने कभी पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐसा निर्माण किया था कि पाक टीम विश्व की नंबर वन टीम बन गई थी.

अब पाकिस्तान के इसी कप्तान ने देश को बदलने का नया फैसला कर लिया है. जनता ने भारी बहुमत से इमरान खान को अपना प्रधानमंत्री चुन लिया है और अब यह क्रिकेटर पाकिस्तान की सियासत का सबसे बड़ा हुकुमरानबन चुका है. आइए आपको बताते हैं कि अगर भारत के अंदर भी कोई क्रिकेटर प्रधानमंत्री बन सकता है तो उन पांच क्रिकेटर्स के नाम क्या हैं-

महेंद्र सिंह धोनी 

महेंद्र सिंह धोनी कभी अगर भारत के प्रधानमंत्री बनना चाहे तो उनके अंदर यह काबिलियत है कि वह एक अच्छे से देश का शासन चला सकते हैं. जिस तरीके से महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन क्रिकेट टीम का निर्माण किया है कुछ उसी तरीके से धोनी इंडियन टीम को भी बनाते हुए नजर आ सकते हैं. माही को देश की जनता भारी बहुमत से विजई भी घोषित कर देगी.

सौरव गांगुली के अंदर भी कुछ ऐसी काबिलियत है कि वह भी देश के ऊपर काफी अच्छे से शासन कर सकते हैं. सौरव गांगुली को अगर भारत का प्रधानमंत्री बना दिया जाए तो यह भी देश को विकास की राह पर ले कर जा सकते हैं. गांगुली को भारत की जनता काफी अच्छे से प्रधानमंत्री बना सकती है.

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी कभी भारत के प्रधानमंत्री बनते हुए आपको नजर आ सकते हैं. सचिन तेंदुलकर राज्यसभा में मनोनीत रह चुके हैं और काफी अच्छे से काम करते हुए भी नजर आए हैं. अपने 5 साल के शासन में सचिन तेंदुलकर ने काफी अच्छे अच्छे काम करके दिखाया है. देश की जनता निश्चित रूप से सचिन तेंदुलकर को प्रधानमंत्री बना सकती है.

राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ की एक साफ छवि उनको भारत का प्रधानमंत्री बनवा सकती है. राहुल द्रविड़ में भी नेतृत्व करने की क्षमता है और देश की जनता उनको उनकी साफ छवि के लिए प्रधानमंत्री घोषित करवा सकती है.

कपिल देव

कपिल देव भी एक ऐसा नाम है जो आपको प्रधानमंत्री के रुप में नजर आ सकते हैं. कपिल पाजी भारत के शानदार प्रधानमंत्री बन सकते हैं.

तो ये वो 5 भारत के क्रिकेटर हैं जो कभी आने वाले समय में भविष्य के अंदर भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं और देश की जनता इनको भारी बहुमत से विजयी बनाती हुई नजर आ सकती है.

Facebook Comments