बिहार में एक और शिक्षा घोटाला, पुलिस ने जब्त की एक ट्रक एडमिट कार्ड और परीक्षा की कांपियां

बिहार में शिक्षा व्यवस्ता का बुरा हाल है। रोज कोई ना कोई घोटला सामने आता रहता है। ऐस ही एक मामला मुजफ्फपुर से आया है जहां एक ट्रक से भारी मात्रा छात्रों का एडमिट कार्ट और उत्तर पुस्तिकाएं मिली है। इसे देख छात्र हंगामा करने लगे। फिलहाल पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गए हैं।

मामला साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय का है। बताया जा रहा है कि यहां छात्रों के रिकार्ड रद्दी में बेच दिया गया। दरअसल शनिवार देर शाम एलएस कॉलेज परिसर से बाहर एक ट्रक जा रहा था। ट्रक पूरी तरह से भरा हुआ था। कुछ छात्रों ने देखा तो उन्हें शक हुआ। छात्र संघ प्रतिनिधि ठाकुर प्रिंस ने शक के आधार पर ट्रक का पीछा किया। ट्रक रुकवाकर जब उन्होंने ड्राइवर और सहायक से पूछताछ किया तो सारा भंडा भूट गया।

ट्रक में छात्रों के एडमिड कार्ड और उत्तर पुस्तिकाएं थी। इनमें स्नातक पार्ट वन के उन विद्यार्थियों के भी एडमिट कार्ड शामिल हैं, जिनकी अभी द्वितीय वर्ष की परीक्षा चल रही है। वहीं 2016-17 में आयोजित स्नातक परीक्षा के बचे प्रश्नपत्र भी ट्रक पर मिले हैं। इसके अलावा भारी संख्या में उत्तरपुस्तिकाएं भी लदी मिलीं। छात्रों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पहुंची पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है। पुलिस छानबीन कर रही है।

इस दौरान छात्र संघ के विश्वविद्यालय अध्यक्ष बसंत कुमार उर्फ सिद्धू को बुलाया गया। विश्वविद्यालय थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और ट्रक को कब्जे में ले लिया। वहीं बड़ी संख्या में छात्र इस मामले को लेकर वीसी आवास पहुंच गए। गुस्साए छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। छात्रों ने इस मामले कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। हंगामा कर रहे छात्र कार्रवाई को लेकर देर रात तक वीसी आवास के सामाने आड़े रहे।

Facebook Comments