शरीर में उगे अनचाहे बालों को करे हमेशा के लिए खत्म, विस्तार से जानें

मस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे चैनल में. दोस्तों आज हम बात करेंगे एक ऐसे तरीके के बारें में जिसका प्रयोग कर आप शरीर में उगे अनचाहे बालों का खात्मा कर सकते है. आमतौर पर पुरुषों के चेहरे के शरीर पर हर जगह बाल होते है. कई लड़कियों के तो चेहरे में भी बाल होते है जिनसे वे छुटकारा पाना चाहती है. महिलाओं के चेहरे में अक्सर पतले, हलके और भूरे रंग के बाल होते है जो ज्यादा दिखाई नहीं देते. महिलाए अपने चेहरे में उगे अनचाहे बालों का ऐसे खात्मा करना चाहती है की वापस दोबारा उगे ना.

कम उम्र की लड़की हो या कोई माध्यम आयु की महिला हो दोनों ही इस नुश्खे को अपनाकर चेहरे में उगे अनचाहे बालों का हमेशा के लिए खात्मा कर सकती है. पका हुआ पपीता में कई तरह के ऐसे एंजाइम पाए जाते है जो शरीर में अनचाहे बालों को बढ़ने से रोकता है. पके हुए पपीते को पहले पीस लें और उसमे 2 चम्मच हल्दी पाउडर मिला लें. इस मिश्रण को अच्छे से मिला लें और फिर अपने चेहरे में लगा लें. 2 मिनट बाद इसे चेहरे पर मसाज़ करें. उसके बाद मुँह धो लें.

Third party image reference

चेहरे को छोड़कर शरीर के किसी और अंग के अनचाहे बालों को हटाना है तो इसके लिए सबसे अच्छा है कोलगेट और एवरयुथपील मास्क. 2 चम्मच एवरयूथ पील मास्‍क और एक चम्‍मच कोलगेट को एक कटोरी में अच्छी तरह से मिला लें. इस मिश्रण को शरीर के जिस हिस्से के बाल हटाने हैं उस हिस्से पर लगा लें. इस मिश्रण को 20 मिनटों तक ऐसे ही छोड़ दें. 20 मिनट बाद इसे ठीक से धो लें.

Facebook Comments