बॉलीवुड के कई दौर रहे हैं। सभी दौर के अलग-अलग स्टार और सुपर स्टार रहे हैं। उस अलग दौर में हीरो से लेकर हीरोइन तक की भूमिका में काफी बदलाव देखा गया। इतना बड़ा बदलाव कि ऑन स्क्रीन कई हीरोइनों ने पिता के अलावा बेटे के साथ भी रोमांस किया। इतना ही नहीं इन हीरोइनों की जोड़ी पिता के साथ जितनी हिट रही उतनी ही हिट उनके बेटों के साथ भी रही है। मजे की बात ये है कि इन हीरोइनों की जोड़ी बाप बेटे के साथ हिट तो रही लेकिन इन्होंने शादी किसी तीसरे आदमी से कर डाली। तो आइए जानते हैं इन हीरोइनों के बारे में श्रीदेवी श्रीदेवी आज भले ही हमारे बीच न हों, लेकिन उनकी बेहतरीन एक्टिंग के चर्चे हमेशा जिंदा रहेंगे। श्रीदेवी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार धर्मेंन्द्र की फिल्म नाकाबंदी में हीरोइन बनी थी। इसके बाद वह धर्मेंन्द्र के बेटे सनी देओल के साथ चालबाज निगाहें’ और राम अवतार जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। दर्शकों ने श्रीदेवी को धर्मेंन्द्र और सनी देओल दोनों के साथ काफी पसंद किया। हेमा मालिनी सदाबाहर एक्ट्रेस हेमा मालिनी पहली हिंदी फिल्म सपनों का सौदागर में नजर आईं थीं। इस फिल्म में उनके हीरो राज कपूर थे। वहीं इसके बाद हेमा मालिनी ने राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के साथ भी कई फिल्मों में रोमांस किया। फिल्म हाथ की सफाई में रणधीर कपूर की हीरोइन रहीं तो,एक चादर मैली सी फिल्म में ऋषि कपूर के साथ नजर आईं। माधुरी दीक्षित माधुरी दीक्षित ने फिल्म दयावान से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ एक्टर विनोद खन्ना नजर आए थे। अपनी पहली फिल्म में ही माधुरी दीक्षित ने विनोद खन्ना के साथ बोल्ड सीन देकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद वह विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ फिल्म मोहब्बत में इश्क फरमाती नजर आईं। डिम्पल कपाड़िया डिम्पल कपाड़िया भी बाप-बेटे की हीरोइन बन चुकी हैं। वह तो धर्मेंद्र और सनी देओल के अलावा विनोद और अक्षय खन्ना की भी हीरोइन बन चुकी हैं। उन्होंने धर्मेंद्र के साथ ‘बंटवारा’ और ‘शहजादे’ जैसी फिल्मों में काम किया तो सनी देओल के साथ ‘नरसिम्हा’, ‘मंजिल मंजिल’,’अर्जुन’, ‘गुनाह’, ‘आग का गोला’ जैसी फिल्मों में साथ नजर आईं। वहीं बात करें विनोद खन्ना की तो डिम्पल कपाड़िया और विनोद खन्ना की जोड़ी ‘खून का कर्ज’ और ‘इंसाफ’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है। फिल्म ‘दिल चाहता है’ में डिम्पल कपाड़िया और अक्षय खन्ना की लव कैमेस्ट्री देखने को मिली थी।

संजय दत्त बहुत जल्द ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’ में दमदार भूमिका में नजर आने वाले हैं। लंबे समय बाद बाबा इस फिल्म विलेन की भूमिका निभा रहे हैं। बता दें कि पिछले दिनों रिलीज फिल्म का ट्रेलर लोगों को काफी पसंद आया था।

जेल से रिहा होने के बाद बाबा उमंग कुमार की फिल्म भूमि से दमदार वापसी की थी। इस फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें थी। माना जा रहा था संजय दत्त की ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित होगी लेकिन बाबा अपने फैंस की उम्मीदों पर खड़ा नहीं उतर पाए। अब संजय दत्त ‘साहब बीवी और गैंगस्टर’ 3 में एक बार फिर से धमाकेदार एंट्री लेने जा रहे हैं। खबरों की माने तो इस फिल्म की जमकर चर्चा हो रही हैं।

बात करें तो तिग्मांशू धूलिया की ये फिल्म अब तक लोगों के बीच खूब सुर्खियां बटोर चुकी हैं। पॉलिटिकल थ्रिलर बेस्ड इस फिल्म के अब तक दोनों फ्रेंचाइजी को लोगों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में संजय दत्त और चित्रांगदा सिंह की कैमिस्ट्री की खूब चर्चाएं हो रही हैं। ट्रेलर में दोनों की कैमेस्ट्री की एक झलक देखने को मिली थी। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म में रोमांस और फाइट सीन का जमरदस्त मिश्रण देखने को मिल सकता है।

फिल्म में चित्रांगदा और संजय दत्त की कुछ इंटीमेट सीन फिल्माए गए हैं। इसके अलावा चित्रांगदा भी लंबे समय बाद फिल्मों में वापसी कर रही हैं। जिसे लेकर एक्ट्रेस काफी एक्साइटेड हैं। हाल ही में मीडिया को दिए इंटरव्यू में चित्रांगदा ने संजय दत्त के साथ काम करने के अपने एक्सपीरिएंस को शेयर किया है। एक्ट्रेस से जब पूछा गया कि संजय दत्त के साथ काम करने का उनका एक्सपीरिएंस कैसा रहा तो ​चित्रांगदा ने कहा- ‘उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत ही बेहतरीन रहा। शूटिंग के दौरान मुझे कोई टेंशन नहीं रही। वह थोड़ा एफर्ट भी लगाते हैं ताकि सामने वाला सहज महसूस कर सके। उनका एक अलग रुतबा है।’

उन्होंने फिल्म में अपने किरदार के बारे में बताते हुए कहा कि ‘मेरा किरदार ऐसी लड़की का है जो बेहद ही संजीदा है, लेकिन उसमें ताकत भी है। वह एक नाच घराने से है और जिस घर में उसके पूर्वज नाचते थे, वहां संजय दत्त रहते हैं। उस लड़की को संजय दत्त से प्यार हो जाता है। वे दोनों प्यार में तो हैं, लेकिन मिल नहीं पाते हैं।’ बहरहाल, फिल्म का ट्रेलर काफी शानदार है। फिल्म में संजय दत्त और चित्रांगदा सिंह के अलावा माही गिल और जिम्मी शेरगिल भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे।

Facebook Comments