Breaking : 2019 में रायबरेली से सोनिया गांधी नहीं उनकी बेटी प्रियंका लड़ेंगी चुनाव !

 अगले साल होने वाले चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपने गढ़ बचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। कयास लगाया जा रहा है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी अपना संसदीय क्षेत्र बदल सकती हैं या फिर चुनावी मैदान में नहीं भी उतर सकती हैं। कांग्रेस की ओर से रायबरेली से उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतार सकती है।

कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से चुनाव लड़ेंगे लेकिन उनका मां सोनिया गांधी का स्वास्थ्य खराब होने के चलते रायबरेली से इस बार उनकी जगह प्रियंका गांधी चुनावी मैदान में आ सकती हैं। हालांकि पार्टी की तरफ से अभी इस बात की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा को अब रायबरेली से चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। कांग्रेस की आज दिल्ली में वर्किंग कमेटी की बैठक में इस विषय पर भी चर्चा होगी। आज सोनिया गांधी अस्वस्थ होने के कारण वर्किंग कमेटी की बैठक में भी शामिल नहीं हुई हैं। कांग्रेस प्रियंका गांधी को घोषित या अघोषित तरीके से महिला प्रधानमंत्री कैंडिडेट के तौर पर रायबरेली से लड़ा दे तो चुनावी माहौल बदल सकता है।

बीजेपी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस के गढ़ अमेठी और रायबरेली भी शामिल है।

2019 चुनाव की बात की जाए तो लोकसभा चुनाव से पहले अहम माने जा रहे छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने पार्टी के तरफ से सीएम पद का चेहरा ना बनाने फैसला किया है। सभी राज्यों में नतीजों के बाद ही सीएम के नाम पर फैसला करने की बात कही गई है।

Facebook Comments