Breaking : पुलिस ने रिवाड़ी गैंगरेप के मास्टरमाइंड सहित दो अन्य आरोपियों को किया गिरफ्तार

कुछ दिन पहले हरियाणा के रिवाड़ी में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित छात्रा से गेंगरेप के मामले में पुलिस ने नीशू को गिरफ्तार कर लिया था जिसको आज पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। वहीं अब फरार बताए जा रहे दो आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने पहले ही 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, इसके अलावा जिल स्थान पर इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया गया था पुलिस की टीम ने उसके मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार हुए घटना स्थल के मालिक का नाम दीन दयाल है और वो इस वारदात के बारे में सब कुछ जानता था। घटनास्थल पर पीड़िता का इलाज करने वाला डॉक्टर भी अब पुलिस के शिकंजे में आ चुका है। बता दें कि, वारदात के तीसरे दिन पुलिस ने आरोपियों क पकड़वाने में मदद करवाने वाले को एक लाख रुपये देने की घोषणा भी की थी जिसके बाद पुलिस के हाथ यह सफलता लगी है।

मां ने मुआवजा ठुकराया
वहीं दूसरी तरफ इंसाफ के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही पीड़िता की मां ने सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जताई है। पीड़िता की मां को शनिवार के दिन कुछ अधिकारियों ने मुआवजे को रूप में चेक दिया था जिसे उन्होंने रविवार को वापस कर दिया। पीड़िता की मां का कहना है कि उन्हें पैसा नहीं बल्कि अपनी बेटी के लिए इंसाफ चाहिए।

पीड़िता की मां ने पुलिस के रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा था कि, पुलिस अब तक सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। उधर पुलिस का कहना है कि इस मामले में उन्होंने काफी सतर्कता से काम किया है और आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। एसआईटी के प्रमुख नाजिन भसीन ने बताया कि इस मामले में अब-तक 50-60 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है।

नाजिन ने बताया कि, इस मामले में अब तक  2 आरोपी, घटना स्थल के मालिक और घटनास्थल पर पीड़िता का इलाज करने वाले डॉक्टर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा चश्मदीदों से भी जानकारी जुटाई जा रही है। एसआईटी के मुताबिक इस मामले में जल्द ही फॉरेंसिक रिपोर्ट भी आ जाएगी।

SP पर गिरी गाज
मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी छात्रा को इंसाफ दिलाने और आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री कड़ी कार्रवाई करते हुए रेवाड़ी के पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल का तबादला कर दिया है। सीएम ऑफिस से मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात IPS राहुल शर्मा को रेवाड़ी में SP पद पर तैनात करने का आदेश दिया है।

Facebook Comments