सोनाली से पहले बॉलीवुड के ये सितारे भी गुजर चुके हैं कैंसर के दर्द से

बॉलीवुड स्टार इरफान खान औऱ सोनाली बेंद्रे को कैंसर होने की खबर ने सभी को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है। इरफान खान को न्यूरोएन्डोक्राइन कैंसर है वहीं सोनाली को हाई ग्रेड कैंसर और दोनों ही अपना इलाज न्यूयॉर्क में करवा रहे हैं। सोनाली और इरफान से पहले कई बॉलीवुड सितारों को कैंसर हो चुका है। आइए आपको बताते हैं किसने कैसे कैंसर जैसी बीमारी से जंग लड़ी।

Navodayatimesमनीषा कोइराला- बॉलीवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला को 2012 में अपनी बीमारी का पता चल गया था। मनीषा काठमांडू में थीं जब उन्हें पता चला। हालांकि उन्होंने कैंसर से जंग पूरी हिम्मत के साथ लड़ी और जीती भी। उन्होंने 2 साल जंग लड़ने के बाद 2014 में कैंसर से छुटकारा पा लिया था।

Navodayatimesलीजा रे- कनेडियन अभिनेत्री लीजा रे बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं। 2009 में उन्हें कैंसर से पीड़ित पाया गया। उन्होंने तभी से अपना इलाज करवा कर अपनी बीमारी को हरा दिया था।

Navodayatimesमुमताज- अब अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन बिताने वाली मशहूर अभिनेत्री मुमताज को 2000 में ब्रेस्ट कैंसर हो गया था। उन्होंने पूरी तरह अपना इलाज करवाया और कैंसर का खात्मा करवा दिया।

Navodayatimesविनोद खन्ना- 2017 में बॉलीवुड ने अपना एक सितारा खो दिया था। विनोद खन्ना की मौत ब्लैडर कैंसर की वजह से हुई थी। विनोद खन्ना के अंतिम दिनों में उनकी बीमारी से लड़ते हुए कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हुई थीं।

Navodayatimesराजेश खन्ना- फिल्म ‘आनंद’ में कैंसर से पीड़ित लड़के का किरदार निभाकर वाह-वाही लूटने वाले राजेश खन्ना को कैंसर ने ही छीन लिया था। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनकी मौत कैंसर से लड़ते हुए हुई थी।

Navodayatimesफिरोज खान- एक साल तक कैंसर से लड़ने के बाद फिरोज खान अपनी बीमारी के आगे हार गए थे। फिरोज को 2008 में कैंसर से पीड़ित पाया गया था। इलाज चलता रहा लेकिन 27 अप्रैल 2009 को उन्होंने बीमारी से दम तोड़ दिया।

Navodayatimesअनुराग बसु- फिल्मों में अभिनेताओं को अपने इशारों पर नचाने वाले निर्देशक अनुराग बसु भी अपनी बीमारी के हाथों मजबूर हो गए थे। 2004 में ब्लड कैंसर से पीड़ित होने के बाद उन्होंने 3 साल तक इलाज करवाया। दर्दनाक किमोथैरपी करवा कर उन्होंने कैंसर को हराया और फिर वापस अपना काम शुरू किया।

Facebook Comments