मेहंदी में केवल ये चीज मिलाकर लगा लें, बुढ़ापे तक रहेंगे बाल काले और घने

मित्रों बाल हमारे शरीर की खूबसूरती को बढ़ाने का कार्य करते हैं और बेजान बाल आपकी बदसूरती पर एक दाग के समान होते हैं। हर इंसान चाहता है, कि उसके बाल काले और घने हो परंतु बदलती जीवन चर्या और प्रदूषण के कारण से बाल समय से पहले ही सफेद होने लगते हैं। आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे, जिसे मेहंदी में मिलाकर लगाने से बाल 50 साल की आयु तक काले और घने बने रहेंगे।

यह है तरीका

इसके लिए आपको मेहंदी के पाउडर और बादाम के तेल की आवश्यकता होगी। इसके लिए आपको सबसे पहले एक बर्तन में पानी डाल से मेहंदी का पाउडर डालकर मिलाना है।

Third party image reference

इसे हल्की आंच पर गैस पर रख कर चलाते रहना है। कुछ देर बाद इसमें बादाम का तेल डालकर अच्छी तरह मिलाना है। तैयार मिश्रण को आग से उतार कर ठंडा होने दें। इस मिश्रण को बालों पर लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें। सूख जाने के बाद इसे स्वच्छ पानी से अच्छी तरह धो लें। ऐसा 4 सप्ताह तक करने से आपके बाल घने काले और मजबूत बन जाएंगे। इस नुस्खे का प्रयोग आपको सप्ताह में एक बार करना पड़ेगा।

Third party image reference

दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

Facebook Comments