मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर सीबीआई का छापा

मुजफ्फरपुर बालिकागृह कांड के सिलसिले में बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के घर पर सीबीआई ने शुक्रवार को छापा मारा है। साथ ही इस मामले में मुख्य आरोपी और सरगना ब्रजेश ठाकुर के रिश्तेदारों के घर भी सीबीआई ने छापा मारा है।

मुजफ्फरपुर में ब्रजेश ठाकुर के पांच रिश्तेदारों के घर सीबीआई ने छापा मारा है। बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड मामले में संचालक ब्रजेश ठाकुर मुख्य आरोपी है। बालिका गृह कांड में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया था। मंजू वर्मा को इसलिए इस्तीफा देना पड़ा, क्योंकि इस मामले में आरोपी ब्रजेश ठाकुर से मंजू वर्मा के पति की जनवरी से करीब 17 बार बात हुई थी।

इसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास कोई और ऑप्शन नहीं बचा और उन्होंने मंजू वर्मा को बुलाया और उनका इस्तीफा ले लिया। मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे।

इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और ऐसे अंदेशा जताया जा रहा है कि इसकी आंच मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा तक भी पहुंच सकती है। चंद्रेश्वर वर्मा पर इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ कथित संबंध होने के आरोप हैं।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर के बालिका गृह होम में 34 बच्चियों से रेप की घटना सामने आने के बाद सूबे और देश की राजनीति में भूचाल आ गया था। इस मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 10 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुजफ्फपुर शेल्टर होम रेप केस की जांच पूरी तरह से अपने हाथ में ले ली है।

Facebook Comments