इस भारतीय बल्लेबाज के छक्कों से परेशान थे अंपायर, एक ही मैच में गायब कर डाली थीं 3 गेंदें

भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे कई विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो अपने छक्कों से गेंदबाजों को परेशानी में डाल देते हैं. लेकिन आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के उस बल्लेबाज के बारे में बता रहे हैं जो अपने लम्बे छक्कों से गेंदबाजों के साथ ही अंपायर को भी परेशानी में डाल देता था. इस भारतीय बल्लेबाज के छक्के इतने ज्यादा लम्बे होते थे कि गेंद अक्सर गायब हो जाती थी, जिसके बाद अंपायर को नई गेंद मंगवाना पड़ता था. एक मैच में तो इस खिलाड़ी ने छक्के लगाकर 3 गेंदें गायब कर डालीं थीं. ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक कप्तान सौरव गांगुली थे.

इस भारतीय बल्लेबाज के छक्कों से परेशान थे अंपायर, एक ही मैच में गायब कर डाली थीं 3 गेंदें

सौरव गांगुली ने अपने डेब्यू मैच में ही शतक जड़कर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया था. जिसके बाद गांगुली के बल्ले से रनों का सिलसिला कभी नहीं थमा.

1998 की चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान सौरव गांगुली ने शारजाह के मैदान में इतने लम्बे छक्के जड़े थे कि गेंद स्टेडियम की छत पर जाकर गिर रही थी. इस मैच में गांगुली ने छक्का लगाकर 3 बार गेंद को गायब किया था और अंपायर को हर बार नई गेंद मंगवानी पड़ी थी.

गेंदबाज और अंपायर्स के साथ-साथ कभी-कभी दर्शक भी गांगुली के छक्कों से परेशानी में आ जाते हैं क्योंकि गांगुली के छक्के कई बार दर्शकों के ऊपर आकर गिरते थे.

Facebook Comments