‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव का कमाल, बना डाला ये अदभुत रिकॉर्ड

कुलदीप ने मौजूदा दौरे पर टी-20 में भी कमाल का प्रदर्शन किया था। ‘चाइनामैन’ कुलदीप यादव का कमाल, बना डाला ये अदभुत रिकॉर्ड
भारतीय क्रिकेट टीम के ‘चाइनामैन’ गेंदबाज कुलदीप यादव का जलवा इंग्‍लैंड में भी जारी है। कुलदीप ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार गेंदबाजी की। उन्‍होंने कुल 6 बल्‍लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इस दौरान इस युवा गेंदबाज ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

कुलदीप किसी वनडे मैच में छह विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पहले बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर बन गए हैं। इसके अलावा वनडे इतिहास में किसी बाएं हाथ के स्पिनर का ये अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है।

कुलदीप ने अपने 10 ओवर के कोटे में 25 रन देकर कुल छह विकेट निकाले। उन्‍होंने टी-20 मैचों में भी बेहतरीन गेंदबाजी की थी। वनडे से पहले कुलदीप ने मौजूदा दौरे पर टी-20 मैच में 5 विकेट लिए थे।

कुलदीप ने पहले ओपनर जेसन रॉय को अपना शिकार बनाया। इसके बाद जो रूट को उन्‍होंने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। कुलदीप का तीसरा शिकार जॉनी बेयरस्‍टो बने जबकि चौथे शिकार के रूप में कुलदीप ने जोस बटलर को विकेटकीपर धोनी के हाथों विकेट के पीछे कैच कराया। कुलदीप का पांचवां शिकार बेन स्‍टोक्‍स जबकि छठा डेविड विली बने।

कुलदीप ने चटकाया विकेट

इंग्‍लैंड की टीम ने शुरुआत में तेजी से रन बनाए। जिसके बाद कप्‍तान कोहली ने कुलदीप यादव को गेंदबाजी पर लगाने का निर्णय लिया। उन्‍होंने पहले 11वें ओवर में जेसन रॉय को आउट किया। जिसके बाद 13वें ओवर में उन्‍होंने जॉनी बेयरस्‍टो को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर चलता किया, लेकिन तब तक बेयरस्‍टोर 38 रन बना चुके थे।

Facebook Comments