कलेक्टर ओपी चौधरी का इस्तीफा

रायपुर के कलेक्टर ओपी चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है.युवा आईएएस चौधरी भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर खरसिया से चुनाव लड़ेंगे. हालांकि चौधरी ने इस्तीफे की पुष्टि नहीं की है लेकिन कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि चौधरी का इस्तीफा मिल चुका है और जल्दी ही उसकी मंजूरी की उम्मीद है.

गौरतलब है कि पिछले तीन महीनों से आईएएस ओपी चौधरी के इस्तीफे की चर्चा थी और फेसबुक पर चौधरी के पेज का विज्ञापन भी जारी किया गया था. इसके अलावा खरसिया में उनकी सक्रियता भी तेज़ी से बढ़ी थी. जब उनके चुनाव की चर्चा शुरु हुई तो चौधरी ने शुरु में इससे इंकार किया. लेकिन बताते हैं कि भारतीय जनता पार्टी चाहती थी कि ओम प्रकाश चौधरी ही खरसिया से चुनाव लड़ें.

 

खरसिया से कांग्रेस के विधायक उमेश पटेल के खिलाफ भाजपा के सामने दमदार प्रत्याशी का संकट भी था. चौधरी उसी इलाके से हैं और जिस अघरिया जाति से पटेल आते हैं, चौधरी भी उसी जाति से हैं.

इस महीने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के रायपुर आगमन के समय उनके भाजपा प्रवेश की घोषणा होनी थी. इसी के मद्देनजर 22 अगस्त को उनका इस्तीफा भेजे जाने की तैयारी थी. लेकिन अंतिम समय में अमित शाह की यात्रा टल गई.

Facebook Comments