कपल्स करते हैं ऐसा तो बेड पर टाइम लिमिट बढ़ेगी

एक नई स्टडी के मुताबिक नसबंदी के बाद पुरुष ज्यादा सेक्स करते हैं। सर्वे में शामिल हुए 10 में से 4 लोगों ने बताया कि उनकी सेक्स लाइफ में गजब का सुधार हुआ है।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऐसा होने की वजह शायद यह होगी कि नसबंदी के बाद पुरुषों में पार्टनर के प्रेग्नेंट होने का तनाव नहीं होता, इससे उनकी लव लाइफ ज्यादा स्वाभाविक हो जाती है।

जिन पुरुषों की नसबंदी हुई उन्होंने यह भी बताया कि उनकी सेक्स ड्राइव तो बढ़ी ही है साथ ही इरेक्शन और ऑर्गज्म भी पहले से बेहतर हो गया है। यह फायदा सिर्फ पुरुषों तक ही सीमित नहीं रहा पुरुषों के ऑपरेशन के बाद महिलाओं की भी कामोत्तेजना बढ़ गई। फ्रैंकफर्ट यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने 294 कपल्स पर स्टडी की जिसमें पाया कि 12.4 फीसदी पुरुष नसबंदी के बाद ज्यादा सेक्स करने लगे। वहीं 4.5 लोगों ने कम सेक्स करने की बात कही।

रिपोर्ट में यह निष्कर्ष निकला कि पुरुषों में संतुष्टि बढ़ गई वहीं महिलाओं की भी कम नहीं हुई। ऐसा शायद उनमें भी अनवॉन्टेड प्रेग्नेंसी का डर खत्म होने से हुआ।

2015 में स्टैंडफर्ड की रिसर्च में भी यह सामने आया था कि नसबंदी के बाद पुरुष महीने में 5.9 बार करते थे वहीं बिना नसबंदी वाले पुरुष 4.9 बार। एक्सपर्ट्स का कहना है कि पुरुष नसबंदी इसलिए नहीं करवाते कि उन्हें डर होता है कि अगर उनकी शादी टूट गई तो दूसरी शादी के बाद वे बच्चे पैदा नहीं कर पाएंगे।

Facebook Comments