Tech : हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी फोर्ड की ये नई कार

फोर्ड ने नई कॉम्पैक्ट एसयूवी टेरिटरी से पर्दा उठाया है। इसे खासतौर पर चीन के लिए तैयार किया गया है। चीन में यह 2019 में लॉन्च होगी। फोर्ड कारों की रेंज में इसे ईकोस्पोर्ट के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा। टेरिटरी एसयूवी को कंपनी ने जेएम कॉरपोरेशन के साथ मिलकर तैयार किया है।

cardekho.com के अनुसार, फोर्ड टेरिटरी में आगे की तरफ क्रोम वाली ग्रिल दी गई है, इसके दोनों ओर होरिजोंटल हैडलैंप्स दिए गए हैं। साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां चौड़े व्हील आर्च और शार्प कर्व लाइनें दी गई हैं। इसके केबिन को भी प्रीमियम बनाया गया है। इस के सेंटर कंसोल पर बड़ी इंफोटेंमेंट स्क्रीन दी गई है। स्क्रीन के नीचे की तरफ मस्टैंग जैसे टोगल स्विच कंट्रोल दिए गए हैं। इस में ड्राइवर असिस्टेंस टेक्नोलॉजी (डीएटी), अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और प्री-कोलिसन असिस्ट जैसे फीचर भी दिए गए हैं। कंपनी का कहना है कि इसे युवा ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। कंपनी ने इसे आक्रामक कीमत पर पेश करने की योजना बनाई है।

चीन में यह तीन इंजन पेट्रोल, 48 वॉट माइल्ड-हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड में मिलेगी। पेट्रोल और माइल्ड-हाइब्रिड वर्जन में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसकी पावर 163 पीएस और टॉर्क 250 एनएम होगा। इंजन 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

टेरिटरी को खासतौर पर चीन के लिए तैयार किया गया है, इस लिए इसे भारत में उतारने की उम्मीद नहीं है। भारत में फोर्ड और महिन्द्रा मिलकर जल्द ही एक नई एसयूवी लाने वाली है। इसका मुकाबला भी हुंडई क्रेटा और जीप कंपास से होगा। अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी इसे किस नाम से उतारती है।

Facebook Comments