गुरुवार के दिन ये उपाय करने से बन सकते हैं करोड़पति

बृहस्पतिवार का दिन देवगुरु व श्रीहरि को समर्पित है। मान्यतानुसार बृहस्पतिवार पर विधिवत पूजन करने से श्रीहरि प्रसन्‍न होकर धन संपत्त्‍िा का वरदान देते हैं। ज्योतिष की मान्यतानुसार बृहस्पति सुखद दांपत्य व सौभाग्य को नियत करते हैं।

इसके साथ-साथ बृहस्पति स्त्री के विवाह व पुरुष की आजीविका की परेशानी दूर करते हैं। जन्मकुंडली में श्रेष्ठ बृहस्पति जातक को अपार धन, वैभवशाली जीवन, सुख-समृद्धि, व्यापार और पेशे में सफलता देता है।

बृहस्पतिवार के विशेष उपाय

करोड़पति बनने के लिए 7 हल्दी की गांठे, एक साबूत लाल मिर्च, एक सोने का टुकड़ा, 12 लक्ष्मी कौड़ी और लाल चिरवी (गुंजा) के 12 बीज पीले कपड़े में बांधकर बृहस्पतिवार के दीन लक्ष्मी नारयण जी पर चढ़ाकर घर की तिजोरी में स्थापित करें।

दैनिक शुभता के लिए बृहस्पतिवार के दिन थोड़ा गुड़ खाकर घर से निकलें।
मनोकामना पूर्ति हेतु बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ पर कच्चा दूध चढ़ाएं।
दरिद्रता दूर करने के लिए बृहस्पतिवार के दिन भगवान विष्णु के सहस्र नाम का पाठ करें।
विवाह बाधा दूर करने के लिए बृहस्पतिवार के दिन पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर स्नान करें।
सौभाग्य प्राप्ति हेतु पीले वस्त्र में सबूत हल्दी, चना दाल, केले, केसर, धार्मिक पुस्तक व पीतल का पात्र विष्णु मंदिर में दान करें।
शारीरिक पीड़ाओं से मुक्ति के लिए बृहस्पतिवार के दिन चमेली के पुष्प, गूलर, दमयंती, मुलहठी व शहद मिश्रित जल से स्नान करें।
शीघ्र विवाह हेतु बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़े नीचे घी का दीप करें व पांच प्रकार की मिठाई व इलायची का भोग लगाकर गरीबों में वितरित करें।

Facebook Comments