हर तरह की गरीबी को दूर करती है उड़द की दाल..

उड़द की दाल तो आप सभी पहचानते ही होंगे इस दाल के घर में कई तरह के व्यंजन बनाये जाते हैं जो खाने में बेहद ही स्वादिष्ट होते हैं. लेकिन कभी आपने यह सुना हैं कि उड़द की दाल से न सिर्फ स्वादिष्ट व्यंजन बनते हैं साथ ही यह हमारे भाग्य से भी जुडी होती हैं. जी हाँ आप यह जानकर हैरान जरूर हो जायेंगे लेकिन उड़द की दाल के कुछ ऐसे उपाय जो ना सिर्फ गरीबी दूर करने में सहायक है बल्कि हमारे जीवन में आई समस्या को भी आसानी से दूर करती हैं.

दुर्भाग्य दूर करने हेतु :

शानिवार का दिन शनि जी का होता हैं और उनके प्रकोप से हर कोई बचना चाहता हैं. अगर आप भी शनि के खुश करना चाहते हैं तो शनिवार को सायंकाल उड़द के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही -सिंदूर डालकर पीपल के पेड़ के नीचे रख दें.लगातार 21 दिन तक ऐसा करें और इस बात का ध्यान रखे की जब भी आप यह काम करें तो आते समय पीछे मोड़कर न देखें.

गरीबी दूर करने के लिए :

अगर आपके घर में पैसे टिकने के नाम नहीं ले रहें और आप बहुत परेशान हैं तो शनिवार को अपने पलंग के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रखें. इसके बाद अगली सुबह उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर कुत्तों और गरीबों को खिला दें. ऐसा करने से घर में आई गरीबी दूर हो जाती हैं साथ ही लक्ष्मी का वास होता हैं.

Facebook Comments