फिर दादा ने जो जवाब दिया, सबने लगाए ठहाके…मुशर्रफ ने पूछा था कहां से लाए धोनी को

जब महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट जगत में कदम रखा था तब उन्होंने सबको प्रभावित किया था। वो लोगों के दिलों में बस चुके थे। भले ही वो दूसरे देश के राष्ट्रपति ही क्यों न हों। इनक हेयरस्टाइल से लेकर उनके हेलिकॉप्टर शॉट तक एक-एक चीज उनकी काबिलेतारीफ थी।

हाल ही नें एक कार्यक्रम में सौरव गांगुली ने ये बातें बताई। उन्होंने कहा कि साल 2006 में भारतीय टीम पाक दौरे पर गई थी। तब धोनी से न केवल पाक के दर्शक बल्कि टीम के खिलाड़ी भी प्रभावित हुए थे। उस वक्त के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भी उनकी तारीफ की थी और सौरव गांगुली से कहा था कि कहां से लाए हो धोनी को। तब जो जवाब दादा ने दिया, उससे सभी हसंने लगे। दादा ने कहा – धोनी को बाघा बार्डर से लाए हैं, वो वहां घूम रहे थे हमने उसे अंदर खींच लिया।

हाल ही में ब्रिसबेन में खेले गए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 4 रन से हरा दिया था। शुरुआत में सभी बल्लेबाज फेल होते दिखे। अंत में ऋषभ पंत और दिनेश कार्ति से आस लगाई जा रही थी। लेकिन एक खराब शॉट के चक्कर में वो अपना विकेट गंवा बैठे।

इसी बात पर इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि वो मैच दिता सकता था और कार्तिक के साथ मिल कर वो अच्छी साझेदारी भी निभा सकता था। लेकिन जो शॉट उसने मारा उसका कोई मतलब नहीं था।

जब कहा गया कि ऋषभ पंत के बारे में बताया जाता है कि जब वो अच्छा खेल रहे होते तभी एक ऐसा शॉट खेल जाते हैं जो उनको आउट करवा देता है। इस बात पर दादा ने कहा – वो एक अच्छा खिलाड़ी है, वो छक्का मार सकता था। पंत को कोई क्यों नहीं समझाता, वो अच्छे फॉर्म में है उसे इसका फायदा उठाना होगा। विंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में उसने अर्धशतक जड़ा था। लेकिन पंत को अपने शॉट सुधारने पड़ेंगे।

Facebook Comments