दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर योगी के मंत्री का कमेंट, नाम बदलने से ट्रेन का समय पर नहीं आने लगेगी

केंद्र सरकार ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुगलसराय जंक्शन का नाम बदल कर पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया है. एक भव्य कार्यक्रम में जंक्शन का नामकरण किया गया. इस पर यूपी के ही एक मंत्री ने सरकार पर कटाक्ष किया है कि नाम बदलने भर से ट्रेनें समय पर नहीं आने लगेंगी.

यूपी के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि रेलवे के कुप्रबंधन से देश की जनता त्रस्त है और सरकार कुप्रबंधन पर ध्यान न देकर नाम बदलने में लगी हुई है. उन्होंने कहा कि नाम बदलने से विकास नहीं होगा, व्यवस्था को सुधारना होगा. उन्होंने नाम बदलने की परंपरा को राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि इससे जनता का भला नहीं होने वाला है.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से विधायक और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर आए दिन सरकार के ही खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं. वे अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में भी रहते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनकी कई मुद्दों पर नाराजगी केंद्र के सियासी गलियारे तक भी पहुंच चुकी है.

बता दें कि आज ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेलमंत्री पीयूष गोयल और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की मौजूदगी में मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय कर दिया गया. चंदौली के बाकले ग्राउंड में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा था कि एकात्म मानववाद के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय के बताए रास्तों पर चलते हुए केंद्र और प्रदेश, दोनों ही सरकारें आम आदमी के कल्याण में लगी हुई हैं.

जानकार बताते हैं कि पंडित दीनदयाल का शव इसी जंक्शन के पास 11 फरवरी, 1968 को मिला था. जब भी यूपी में बीजेपी की सरकार आई, तभी सरकार की तरफ से इस जंक्शन को उनके नाम पर समर्पित करने की कवायद की गई, लेकिन यह कवायद अब जाकर पूरी हो सकी.

Facebook Comments