Politics : लोकसभा चुनाव से पहले अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ा

कांग्रेस नेता अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘2015 विधानसभा (चुनाव) के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर पिछले 4 सालों से, दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा, कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा और हमारे नेता राहुल गांधी जी द्वारा मुझे अपार स्नेह तथा सहयोग मिला है. इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था. इसके लिए ह्रदय से आभार.’

‘मंजूर हुआ माकन का इस्तीफा’

एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि राहुल गांधी ने माकन का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. बताया जा रहा है कि माकन को केंद्र में कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है या फिर उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है.

बता दें कि तीन महीने पहले कांग्रेस ने माकन के इस्तीफे की खबरों को खारिज किया था. तब कांग्रेस ने कहा था कि स्वास्थ्य संबंधी समस्या के चलते अस्थाई रूप से पद से हटे हैं.

लवली के बाद बने थे दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

पूर्व केंद्रीय मंत्री माकन ने अरविंदर सिंह लवली की जगह दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाला था. उन्होंने मई 2017 में भी अपने इस पद से इस्तीफा दिया था, जब निकाय चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी के कहने पर तब उन्होंने इस्तीफा वापस ले लिया था.

Facebook Comments