मौसम विभाग : घने कोहरे की चपेट में दिल्ली-NCR, ट्रेन, ट्रैफिक और एयरसर्विस हुई प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर कोहरे और ठंड की वापसी हुई है. गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी पूरा दिल्ली-एनसीआर कोहरे की चादर में लिप्टा हुआ मजर आया.

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में शुक्रवार को घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे का असर सड़क, रेल और हवाई रेल और हवाई यातायात पर भी देखने को मिल रहा है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली लगभग 12 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. वहीं, उत्तर रेलवे प्रशासन ने कुछ ट्रेनों का समय बदला है.

दिल्ली-एनसीआर में कोहरा
दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर कोहरे और ठंड की वापसी हुई है. गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी पूरा दिल्ली-एनसीआर कोहरे की चादर में लिप्टा हुआ मजर आया. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, दिल्ली का न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री सेल्सियस नीचे 7.4 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

फ्लाइट को किया गया डायवर्ट
इंदिर गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता कम होने के कारण 3 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है. जबकि सुबह 7.30 बजे तक कई फ्लाइट्स देरी से उड़ान भर रही हैं. एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से कहा गया है कि दृश्यता कम होने कारण फ्लाइट्स को समय में उड़ान भरने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

दृश्यता हुई कम
गुरुग्राम के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. पहली बार इतना घना कोहरा छाने से वाहन चालकों की मुश्किल बढ़ गई है. दृश्यता कम होने से ट्रैफिक प्रभावित है. दिल्ली, एनसीआर की ज्यादातर सड़कों पर सुबह से ही ट्रैफिक स्लो है.

इन राज्यों में ठंड का प्रकोप
मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा में दोपहर के समय धूप निकलने पर सर्दी का सितम कम होता हुआ दिखाई दे रहा है. हालांकि सुबह और शाम को कंपकंपी वाली ठंड का असर अब भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के कई हिस्से जहां शीतलहर की चपेट में है, वहीं पाला भी पड़ा है.

Facebook Comments