आपके घर की बहूरानी अगर करती है ऐसा काम तो धनवान बनने से आपको कोई नहीं रोक सकता

दोस्तों ऐसा कहा जाता हैं कि घर की बहू लक्ष्मी के सामान होती हैं. ये बात काफी हद तक सही हैं. दरअसल जब भी आप अपने घर में नई बहू लाते हैं तो वो घर में ढेर सारी पॉजिटिव एनर्जी और अच्छी किस्मत लेकर आती हैं. साथ ही नई नवेली बहू के घर आने से उसकी रोनक बढ़ जाती हैं और घर के माहोल में एक सकारात्मक ऊर्जा आ जाती हैं. ऐसे में इस अच्छे माहोल की वजह से लक्ष्मी भी वहां जल्दी आकर्षित होती हैं.

हालाँकि आपके घर में लक्ष्मी का आना काफी हद तक आपकी बहू की कुछ आदतों पर भी निर्भर करता हैं. यदि आपके घर की बहू की कुछ अच्छी और विशेष आदतें हैं तो आपके घर लक्ष्मी का आना तय हैं. हालाँकि यदि आपकी बहू में कुछ बुरी आदतें हैं तो लक्ष्मी वहां आने से कतराती हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे काम बता रहे हैं जो हर घर की बहू को करना चाहिए. जिस घर की बहुएं ये काम करती हैं वहां लक्ष्मी खुद दौड़े चली आती हैं. तो चलिए जानते हैं कौन से हैं ये काम…

बहू की ये आदतें घर में लाती हैं लक्ष्मी

. सुबह शाम पूजा: जिस घर की बहुए रोजाना सुबह शाम भगवान को दीपक लगाती हैं, अगरबत्ती लगाती हैं और उनकी साफ़ सफाई का ध्यान रखते हुए नियमित आरती भी करती हैं वहां लक्ष्मी बहुत जल्दी आती हैं. लक्ष्मी को पता होता हैं कि ऐसे घर में आने से उनका भी स्वागत सत्कार अच्छे से होगा. इसलिए हर घर की बहू को रोजाना सुबह शाम पूजा पाठ अवश्य करना चाहिए.

2. बड़ों का आदर सम्मान: जिस घर की बहुए अपने घर के बड़े बुजुर्गों का मान सम्मान करती हैं और उन्हें इज्जत देती हैं वहां लक्ष्मी आना पसंद करती हैं. हालाँकि जिस घर की बहुएं अपने से बड़ो से हर वक़्त लड़ाई झगड़ा करती हैं, उन्हें मान सम्मान नहीं देती या उनकी पीठ पीछे उनकी बुराई करती हैं वहां लक्ष्मी आना पसंद नहीं करती हैं. ऐसे घर में नकारात्मक उर्जा अधिक रहती हैं और लक्ष्मी जी को ऐसा नेगेटिव माहोल बिलकुल पसंद नहीं हैं.

3. तुलसी और सूर्य को जल: जिस घर की बहुए रोजाना सुबह तुलसी माता को जल चढ़ाती हैं और साथ ही सूरज देवता को जल अर्पित करती हैं वहां लक्ष्मी बहुत जल्दी आती हैं. तुलसी और सूर्य को जल देने से आपके घर का भाग्य चमकता हैं. इस भाग्य में चार चाँद लगाने में लक्ष्मी जी आपकी सहायता करती हैं.

4. दान धर्म और दयालु नेचर: जिस घर की बहुओं का दिल बहुत बड़ा होता हैं और जो दान धर्म और दया दिखाने में विशवास रखती हैं वहां लक्ष्मी लम्बे समय तक निवास करती हैं. आप अपनी लाइफ में जितना दान धर्म करते हैं भगवान आपको उतना ही ज्यादा देता हैं. बस यही वजह हैं कि घर की बहुओं को अपना दिल बड़ा रखना चाहिए.

Facebook Comments