कुत्ते के साथ खेलते हुए हुआ कुछ ऐसा,खो दिए दोनों पैर और एक हाथ की सारी उंगलियां

अपने कुत्ते के साथ खेलने के कारण इस इंसान को अपने दोनों पैर और एक हाथ की सारी उंगलियां खोनी पड़ी। 50 साल के jaco nel अपने पालतू कुत्ते के साथ खेल रहे थें तभी उन्हे एक छोटी सी चोट लगी थी। छोटी सी चोट समझ कर उन्होनें इस पर ध्यान नहीं दिया। लेकिन ये चोट उनके लिए कितनी बड़ी साबित होने वाली है यो उन्हें पता नहीं था।
चोट लगने के 2 हफ्ते बाद ही पता चला की jaco को sepsis नाम की खरतनाक बीमारी हो गई है। एक ऐसा बीमारी जिसकी वजह से jaco को अपने दोनों पैर और एक हाथ की सारी उंगलियां गवानीं पड़ी। साथ ही फेशियल सर्जरी भी करनी पड़ी।
डॉक्टर के अनुसार ये इंफेक्शन कुत्ते के थुक से jaco के शरीर में गया था। अगर थोड़ी सी औक देर होती तो शायद jaco की मौत हो जाती। उन्होनें बताया कि वो अपने कुत्ते के साथ खेल रहे थें तभी उनके कुत्तें का थुक उन पर लग गया। उन्होनें उसे साफ किया और ध्यान नहीं दिया।
कुछ दिनों बाद ही उनकी तबियत खराब लगने लगी और वो ऑफिस से घर चले गए। अगले दिन जब वो उठे तो उनके पैर सुन्न हो गए वो कुछ बोल नहीं पा रहे थे। तभी उनका सेक्रेटरी उन्हें हॉस्पिटल ले गया। डॉक्टर ने उन्हें तुरंत ICU में एडमिट किया और बताया कि उन्के जिंदा रहने की सिर्फ 20% ही चांस थे।
धीरे धीरे jaco  के पैर और उंगलियां काली पड़ने लगी। तो डॉक्टरों को उनके पैर और उंगलियां काटनी पड़ी। जिससे उनकी जिंदगी बचाई जा सके। अब Jaco फिर से अपनी जिंदगी पहले जैसे जी रहे हैं।
Facebook Comments