WOW! इस गधे की खूबसूरती देखकर जज ने भी कहा- I love You, ब्यूटी कॉन्टेस्ट में मिला मिस कोलंबियाई का खिताब

आपने अबतक कई तरह के ब्यूटी कॉन्टेस्ट देखा होगा, ये कॉन्टेस्ट इंसानों के बीच किया जाता है। लेकिन क्या कभी आपने जानवरों के बीच किए जाने वाले ब्यूटी कॉन्टेस्ट के बारे में सुना है। अगर नहीं सुना है आज हम आपको एक ऐसे ही कॉन्टेस्ट के बारे में बताएंगे। जहां एक गधे ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीत लिया।

क्विर्की कोलंबियाई पेजेंट प्रतियोगिता

बता दें कि 1 जून को क्विर्की कोलंबियाई पेजेंट प्रतियोगिता को एक गधे ने जीत लिया। लेकिन जानकारी के लिए बता दें कि ये कोई मि, कोलंबियाई कॉन्टेस्ट नहीं बल्कि एक पशुधन त्योहार था, जिसे मोनिकिरा के केंद्रीय शहर के किसान एनुअल डोंकी फेस्टिवल के रूप में मनाते हैं।

 

बता दें कि 14 साल से इस त्योहार को मनाया जा रहा है। इसमें गधों के बीच दौड़ लगाई जाती है। इस त्योहार में सुंदर ड्रेस को भी देखा जाता है। इसी त्योहार में अनासुजोस आर्कबुको शहर के एक गधे ने सबको मोह लिया।

59 गधों ने लिया था हिस्सा

इसने गलदार प्रिंट ड्रेस पहना हुआ था। इस वजह से इसने कोलंबियाई पेजेंट प्रतियोगिता में जीत हासिल की। इसमें करीब 59 गधों ने हिस्सा लिया था। महत्वपूर्ण बात यह है इस त्योहार के जरिए किसानों की भी महत्वपूर्ण भागीदारी होती है।

ये कैसा ब्यूटी कॉन्टेस्ट

गधे के त्योहार के अलावा एक त्योहार ऐसा भी मनाया जाता है जहां मॉडल्स के चेहरे को ही ढंक दिया जाता था। जी हां- आज के दौर में जब कोई ब्यूटी कॉन्टेस्ट होता है तो कन्टेस्टेंट का चेहरा और पूरा फिगर दिखाया जाता है, लेकिन एक ऐसा भी दौर था जब फेसलेस ब्यूटी कॉन्टेस्ट होते थे। साल 1936 का क्लिफटनविले कॉन्टेस्ट तो बेहद फेमस था इसमें कन्टस्टेंट के चेहरे एक ऊंचे पनामा हैट से ढंक दिए जाते थे। इनका सिर्फ फिगर देखकर इन्हें रिजल्ट बताया जाता था।

Facebook Comments